Ghaziabad News: तेल और केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2454237

Ghaziabad News: तेल और केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं

Ghaziabad Fire: बीते सोमवार आधी रात को दिल्ली-मेरठ रोड पर मुरादनगर नहर पुल के पास स्थित तेल और केमिकल फैक्ट्री में भयानक आग लग गई. मोदीनगर फायर स्टेशन कंट्रोल रूम को आधी रात को सूचना मिलने के बाद 12 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं.

Ghaziabad News: तेल और केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं

Ghaziabad News: बीते सोमवार आधी रात को दिल्ली-मेरठ रोड पर मुरादनगर नहर पुल के पास स्थित तेल और केमिकल फैक्ट्री में भयानक आग लग गई. मोदीनगर फायर स्टेशन कंट्रोल रूम को आधी रात को सूचना मिलने के बाद 12 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. मौके पर पहुंचने पर देखा कि यूसुफपुर-मनोटा गांव के पास पवनपुरी औद्योगिक क्षेत्र के भूखंड संख्या 87-ए पर लगभग 2000 वर्ग मीटर भूमि के भूतल पर संचालित एक औद्योगिक इकाई में आग लग गई थी.

बगल की गत्ता फैक्ट्री तक पहुंत गई आग 
इन इकाइयों में भारी मात्रा में संग्रहीत खाद्य तेल और अन्य रसायनों के ड्रम कुछ ही देर में फटने लगे, जिससे इन इकाइयों की टीन शेड की छतें और बाउंड्रीवॉल भी गिरने लगीं और आग बगल के भूतल पर बनी एक गत्ता फैक्ट्री तक पहुंच गई. तुरंत ही अग्निशमन विभाग की गाड़ियों ने मुख्य गेट से नली पाइप बिछाकर पूरी फैक्ट्री में फैल चुकी आग को बुझाना शुरू कर दिया. गाजियाबाद के मुख्य अग्निशमन अधिकारी एवं पुलिस आयुक्त राहुल कुमार ने कोतवाली से तीन साहिबाबाद व वैशाली से दो-दो तथा लोनी , परतापुर (मेरठ) व सेक्टर 58 (गौतमबुद्ध नगर) फायर स्टेशनों से एक-एक दमकल गाड़ियों को आग स्थल पर भेजा. कुछ ही देर बाद वह स्वयं भी घटना स्थल पर पहुंच गए.

ये भी पढ़ें: आज पलवल में रैली करेंगे पीएम मोदी, इन रास्तों पर जारी ट्रैफिक एडवाइजरी

दुर्घटना के सही कारणों का नहीं चला पता 
इस आग दुर्घटना के सही कारणों का पता नहीं चल सका है तथा आग दुर्घटना में किसी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. पूरे आग एवं बचाव अभियान के दौरान अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा विभाग के साथ-साथ मोदीनगर के सहायक पुलिस आयुक्त व स्थानीय पुलिस दल भी अग्निशमन सेवा की सहायता के लिए मौके पर मौजूद रहे. फिलहाल 12 दमकल कर्मियों की मदद से लगातार कूलिंग का काम चल रहा है.

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!
यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!
 

Trending news