करे कोई-भरे कोई, पहले NDC बनाने में कीं गलतियां और अब तत्काल सुधार के लिए मांगी जा रही रकम
Advertisement

करे कोई-भरे कोई, पहले NDC बनाने में कीं गलतियां और अब तत्काल सुधार के लिए मांगी जा रही रकम

आम आदमी पार्टी की नेता चित्रा सरवारा ने एनडीसी में त्रुटियां करने वाली कंपनी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं नगर परिषद सचिव राजेश कुमार ने तत्काल त्रुटि सुधार के लिए 5000 रुपये जमा कराने का रास्ता सुझाया है.

करे कोई-भरे कोई, पहले NDC बनाने में कीं गलतियां और अब तत्काल सुधार के लिए मांगी जा रही रकम

अंबाला: अंबाला कैंट नगर परिषद में प्रॉपर्टी आईडी की नो ड्यूज सर्टिफिकेट (NDC) को लेकर आम आदमी पार्टी ने धरना प्रदर्शन किया. आम आदमी पार्टी ने अधिकारियों पर एनडीसी देने में भ्रष्टाचार करने के आरोप लगाए गए. वहीं नगर परिषद सचिव राजेश कुमार ने तत्काल त्रुटि सुधार के लिए 5000 रुपये जमा कराने का रास्ता सुझाया है. 

आज आम आदमी पार्टी ने नगर परिषद अंबाला कैंट के गेट पर सांकेतिक धरना दिया और नगर परिषद सचिव को एक ज्ञापन सौंपा। आप नेता चित्रा सरवारा ने कहा कि सरकार ने जिस कंपनी को एनडीसी का टेंडर दिया था, उसमें 42 लाख प्रॉपर्टी आईडी सर्वे का टेंडर दिया गया था.

आरोप है कि आईडी बनाने में भारी धांधली बरती गई. सरकार ने कंपनी को निर्देश भी दिए थे कि यदि 5 से 10 या 15 परसेंट भी गलतियां पाई गईं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, लेकिन इसके बावजूद सरकार ने कंपनी के खिलाफ कोई भी एक्शन नहीं लिया है. लोगों को अपनी-अपनी आईडी में पाई गई त्रुटियों को दूर करवाने के लिए सरकारी अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं और भ्रष्टाचार का भारी बोलबाला है.

आम आदमी पार्टी ने सरकार से मांग की है कि वह एनडीसी में हो रही धांधली की जांच करवा कर कंपनी का टेंडर रद्द करें और उनके खिलाफ जुर्माना भी वसूला जाएगा. चित्रा सरवारा ने कहा यदि सरकार अभी नहीं मानी तो वे नगर निगम परिषद के अंदर जाकर धरना देंगे और संभव हुआ तो इस पर ताला भी लगा सकते हैं.

दूसरी ओर नगर परिषद सचिव राजेश कुमार ने ज्ञापन लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत की. उन्होंने कहा कि सरकार ने जो हिदायतें जारी की हैं उसके आधार पर ही वे एनडीसी में आ रही त्रुटियों को दूर करने में लगे हुए हैं. इसके लिए बाकायदा उन्होंने कर्मचारियों को लगा रखा है. उन्होंने कहा कि जो तत्काल 48 घंटे के अंदर इसकी त्रुटियों को दूर करवाना चाहता है तो सरकारी आदेश के अनुसार उसे ₹5000 जमा कराना होगा और उसको प्राथमिकता के आधार पर उसकी आईडी को ठीक किया जाएगा. 

Trending news