Aam Admi Party: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने पूरी तरह कमर कस ली है. दिल्लीवासियों की समस्या दूर करने और उनके सवालों के जवाब देने के लिए पार्टी जनसंपर्क अभियान पहले ही शुरू कर चुकी है. इसी क्रम में शुक्रवार को सीएम आतिशी और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दो योजनाओं को फिर से शुरू करने की घोषणा की. इनमें से एक से प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे छात्रों को लाभ मिलेगा, वहीं दूसरी में सड़क हादसे में घायल को पास के अस्पताल में पहुंचाने वाले शख्स को सम्मानित करने का प्रावधान है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अरविंद केजरीवाल ने कहा, BJP वालों ने दिल्लीवालों को परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. मैं दिल्ली के लोगों को तकलीफ में नहीं देख सकता, दिल्ली वाले मेरे परिवार का हिस्सा हैं. अब मैं जेल से बाहर आ गया हूं और बीजेपी द्वारा रोके गए सभी कामों को हम दोबारा शुरू करा रहे हैं. इस क्रम में दिल्ली सरकार मुख्यमंत्री जय भीम योजना को दोबारा शुरू कर रही है. इसके तहत दलित,ओबीसी और EWS कैटेगरी के बच्चों को मुफ्त में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराई जाएगी, ताकि गरीबों के बच्चे भी तरक्की करके देश के विकास में अपना योगदान दे सकें. 


केजरीवाल ने कहा कि आईआईटी आदि की तैयारी के लिए कोचिंग बहुत महंगी है. दिल्ली सरकार इस योजना के तहत छात्रों को पूरा खर्च देती थी. योजना के  तहत बच्चे को 2500 रुपये खर्च दिया जाता था, मगर मेरे जेल जाने के बाद इस योजना को रोक किया दिया गया था.


केजरीवाल ने कहा कि फरिश्ते योजना भी फिर से शुरू कर दी गई है. इस योजना के तहत हम अब 26,000 लोगों की जान बचा सके हैं. इसके तहत सड़क हादसे में घायल हुए शख्स को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाने वाले व्यक्ति को 2000 रुपये और प्रमाणपत्र देने का प्रावधान है.


केजरीवाल के विजन से धराशायी हुई बीजेपी 


सीएम आतिशी ने कहा, अरविंद केजरीवाल को जेल भेजने का षड्यंत्र रचकर मुख्यमंत्री जय भीम योजना को ठप कर दिया गया था, लेकिन शिक्षा के जरिये  गरीब और वंचित वर्ग के बच्चों को आगे बढ़ाने के उनके विजन के आगे ये सारे षड्यंत्र धराशायी हो गए. आज अरविंद केजरीवाल के मार्गदर्शन में दिल्ली कैबिनेट ने मुख्यमंत्री जय भीम योजना के दोबारा शुरुआत को मंजूरी दी है. इस योजना के जरिये प्रतियोगी परीक्षाओं की फ्री कोचिंग पाकर युवा दोबारा अपने सपनों को पूरा कर सकेंगे.  


... तो LG से हमारा भी टकराव नहीं होगा 


जब रिपोर्टर ने सवाल किया कि आप सरकार जो स्कीम लाती है, वो आगे जाकर उलझ जाती हैं, ऐसे में इन योजनाओं को कैसे आगे बढ़ाया जा सकेगा, इस पर केजरीवाल ने कहा कि ऐसे ही बढ़ाया जाएगा लड़-लड़कर. संघर्ष करके, पैर पकड़कर, जो करना पड़ेगा, करेंगे. संघर्ष के रास्ते पर चलना आसान नहीं है. दिल्ली में पुरानी सरकारों ने कोई काम नहीं किया था और इसलिए उन्हें LG से टकराना नहीं पड़ता था. अगर हम भी हाथ पर हाथ रखकर बैठे रहे तो हमारा भी संघर्ष नहीं होगा. मनीष सिसोदिया ने स्कूल बनवाए, इसलिए जेल गए. सत्येंद्र हैं ने मोहल्ला क्लीनिक बनवाए तो जेल गए और मैंने बिजली फ्री की तो मुझे जेल भेज दिया गया. अगर हम भी पैसे कमाए और उनको भी देते रहे. मिल-बांटकर खाएं तो संघर्ष ही नहीं होगा. पहले यही व्यवस्था तो चल रही थी और इसी को खत्म करने के लिए तो हम आए हैं. हमारी किसी पार्टी या व्यक्ति से दुश्मनी नहीं है, हम बस व्यवस्था को ठीक करना चाहते हैं.


 ये भी पढ़ें: सीएम पद संभालते ही नायब सैनी ने दी प्रदेश को बड़ी सौगात, फ्री में मिलेगी ये सुविधा


ये भी पढ़ें: फरीदाबाद में सिलेंडर फटने से घर की छत गिरी, परिवार के 3 सदस्यों समेत 4 की मौत