Haryana: सीएम पद संभालते ही नायब सैनी ने दी प्रदेश को बड़ी सौगात, फ्री में मिलेगी ये सुविधा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2477975

Haryana: सीएम पद संभालते ही नायब सैनी ने दी प्रदेश को बड़ी सौगात, फ्री में मिलेगी ये सुविधा

Chandigarh News: सीएम ने कहा, मैं भावुक और नतमस्तक हूं. सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास का संकल्प सर्वोपरि है. उन्होंने भरोसा दिलाया कि हरियाणा प्रदेश को सर्वश्रेष्ठ, समृद्ध और आत्मनिर्भर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.  

Haryana: सीएम पद संभालते ही नायब सैनी ने दी प्रदेश को बड़ी सौगात, फ्री में मिलेगी ये सुविधा

Nayab Saini First Day in Office: हरियाणा के नवनिर्वाचित सीएम नायब सैनी ने शुक्रवार को चंडीगढ़ में अपना कार्यभार संभाल लिया. ऑफिस में कार्यभार संभालते ही मुख्यमंत्री नायब सिंह ने पहली बड़ी घोषणा कर दी. उन्होंने कहा कि राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में क्रोनिक-किडनी रोगियों को डायलिसिस सेवा फ्री में मिलेगी.भविष्य में सभी मेडिकल कॉलेज में यह सुविधा निशुल्क दी जाएगी. 

गुरुवार को पंचकूला के दशहरा मैदान में आयोजित समारोह में नायब सैनी और उनके 13 मंत्रियों ने अमित शाह की मौजूदगी में शपथ ग्रहण की थी. इन 13 में से 11 कैबिनेट मंत्री, जबकि दो विधायकों राजेश नागर और गौरव गौतम को राज्यमंत्री, स्वतंत्र प्रभार बनाया गया है. इस तरह सीएम नायब सैनी के दूसरे कार्यकाल में कैबिनेट मंत्रियों की ये संख्या (11) अभी तक सर्वाधिक हैं. जिन मंत्रियों को कैबिनेट का दर्जा दिया गया है, उनमें अनिल विज, विपुल गोयल, डॉ अरविंद शर्मा, कृष्ण लाल पंवार, राव नरबीर सिंह, महिपाल ढांडा, श्याम सिंह राणा, रणबीर सिंह गंगवा और कृष्ण बेदी के अलावा दो महिलाएं-श्रुति चौधरी और आरती राव शामिल हैं. 

शुक्रवार को सीएम नायब सैनी हरियाणा सिविल सचिवालय पहुंचे. यहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इसके बाद वह अपने ऑफिस पहुंचे. उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया- हरियाणा प्रदेश के अपने 2.80 करोड़ परिवारजनों की अनथक सेवा का व्रत लेकर प्रदेश के मुख्य सेवक के रूप में कार्यभार ग्रहण कर लिया है. मैं भावुक और नतमस्तक हूं. सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास का संकल्प सर्वोपरि है. हरियाणा प्रदेश को सर्वश्रेष्ठ, समृद्ध और आत्मनिर्भर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और मार्गदर्शन में हमारी पूर्ण बहुमत की ये सरकार सेवा, सुशासन, समानता, समृद्धि और गरीब कल्याण के लिए समर्पित होगी.

fallback

सीएम ने अपने मंत्रियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथ लिया. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने गरीबों के लिए कई अभूतपूर्व काम किए, लेकिन कांग्रेस ने किसानों में भ्रम फैलाया. साथ ही युवाओं-खिलाड़ियों का इस्तेमाल किया. 

Trending news