Kejriwal सरकार का हरियाणावासियों को तोहफा, AIIMS से झज्जर तक शुरू की बस सेवा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1518290

Kejriwal सरकार का हरियाणावासियों को तोहफा, AIIMS से झज्जर तक शुरू की बस सेवा

AAP Haryana Mission 2024: केजरीवाल सरकार का दिल्ली और हरियाणा की जनता को नए साल का तोहफा दिया गया है. परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने नजफगढ़ टर्मिनल से एम्स-झज्जर के बीच डीटीसी बसों को हरी झंडी दिखाई.

Kejriwal सरकार का हरियाणावासियों को तोहफा, AIIMS से झज्जर तक शुरू की बस सेवा

नई दिल्ली: दिल्ली और हरियाणा के निवासियों को नए साल के तोहफे के रूप में दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने आज दिल्ली में नजफगढ़ टर्मिनल (Najafgarh Terminal) से हरियाणा में दिल्ली एम्स से झज्जर ( Delhi AIIMS to Jhajjar) तक दिल्ली परिवहन निगम (DTC) की बस सेवाओं का विस्तार किया. दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत (Kailash Gehlot) ने एक कार्यक्रम के दौरान ढांसा बस स्टैंड से रूट पर चलने वाली डीटीसी इलेक्ट्रिक बसों (DTC Electric Buses) को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस सेवा से दिल्ली और हरियाणा के बीच रोजाना यात्रा करने वाले हजारों यात्रियों को लाभ होने की संभावना है. ये बसें दरौला बॉर्डर (Daurala Border) के रास्ते नजफगढ़ टर्मिनल और एम्स झज्जर के बीच चलेंगी.

इस बस रूट की कुल लंबाई 26.4KM है जो कि निम्नलिखित बस स्टॉप्स को कवर करेगी. नजफगढ़ टर्मिनल, झरोदा क्रॉसिंग, लहेल्थ सेंटर, नजफगढ़ दिल्ली गेट, नजफगढ़ छावला स्टैंड, पीएस नजफगढ़, ढांसा स्टैंड नजफगढ़, घुमन हेरा जिंग, प्रेम नर्सरी, नानक प्याऊ, इंद्रा सर्विस स्टेशन, मित्राऊं डेसू ऑफिस, मित्राऊं गाँव, मित्राऊं स्कूल, सुरेहरा जिंग, रावता जिंग, जाफरपुर अस्पताल, समसपुर/खालसा, उज्वा स्कूल, उज्ज्वा, मलिकपुर ज़ार क्रॉसिंग, घुमनहेरा जिंगस झुलझुली जिंग, रावता, गालिबपुर जिंग, दारौला गांव, दारौला सीमा, माकडोला गांव, माकडोला फैक्टरी, कालियावास मोड़, कलियावास गांव, इकबालपुर गांव, एम्स बाढ़सा.

ये भी पढ़ें: परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत बोले 2300 से ज्यादा खुलेंगी Charging Points

 

बता दें कि 29 दिसंबर 2022 को हुई बैठक में नजफगढ़ के पास हरियाणा के बाढ़सा गांव के निवासियों ने दिल्ली के परिवहन मंत्री (Transport Minister) कैलाश गहलोत को एक ज्ञापन सौंपा था, जिसमें उक्त मार्ग पर डीटीसी बसें चलाने के अनुरोध किया गया था. जिसके बाद परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने अनुरोध को स्वीकार करते हुए एम्स झज्जर तक डीटीसी बसों की सेवा का विस्तार करने की घोषणा की थी ताकि लोगों को अस्पताल जाने में किसी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े. दिल्ली सरकार इस नए रूट पर भी महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा जारी रखेगी.

गौरतलब है कि हरियाणा का बाढ़सा गांव दिल्ली के नजफगढ़ विधानसभा क्षेत्र से सटा हुआ है. यहां से बड़ी संख्या में लोग रोजाना अपने काम के सिलसिले में दिल्ली आते-जाते हैं, लेकिन इस पूरे क्षेत्र में हरियाणा की ओर बस सुविधा नहीं होने से स्थानीय लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ता है. 

इसी को देखते हुए दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा, "मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार लोगों को सुविधाजनक, सस्ती और सुरक्षित यात्रा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है. डीटीसी द्वारा प्रदान की जाने वाली इस नई बस सेवा से दिल्ली और हरियाणा के हजारों लोगों को लाभ होगा. इसके अलावा, लोगों को अस्पताल आने-जाने में भी अब असुविधा नहीं होगी. फिलहाल हमने 3 बसों के साथ इस बस रूट की शुरुआत की है, ज़रूरत पड़ने पर हम इस रूट पर और बसें चलाएंगे. मैं इस नई शुरुआत के लिए दिल्ली और हरियाणा के लोगों को बधाई देता हूं."

Trending news