Delhi News: क्या सुनीता केजरीवाल बनेंगी दिल्ली की CM, मनीष सिसोदिया ने दिया जवाब
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2385558

Delhi News: क्या सुनीता केजरीवाल बनेंगी दिल्ली की CM, मनीष सिसोदिया ने दिया जवाब

Delhi Political News: अरविंद के जेल से बाहर आने के बाद यह भूमिका खत्म हो सकती है. मुझे नहीं लगता कि इसमें और कुछ है. मगर फिर भी सुनीता केजरीवाल आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए AAP के चल रहे अभियान प्रयासों में सक्रिय रूप से लगी हुई हैं. 

Delhi News: क्या सुनीता केजरीवाल बनेंगी दिल्ली की CM, मनीष सिसोदिया ने दिया जवाब

Delhi News: सुनीता केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कैद के दौरान आम आदमी पार्टी (आप) के लिए समर्थन जुटाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया. मगर वरिष्ठ आप नेता मनीष सिसोदिया के अनुसार केजरीवाल के तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद उनकी राजनीतिक भूमिका समाप्त हो सकती है. 

CM की गिरफ्तारी के बाद सुनीता केजरीवाल ने पार्टी के लिए किया काम
शराब नीति मामले में 21 मार्च को सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद सुनीता केजरीवाल ने दिल्ली, गुजरात और हरियाणा में लोकसभा चुनावों के लिए प्रचार में सहायता करने के लिए उनके और पार्टी के बीच एक महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में काम किया. 

लगा कि सुनीता केजरीवाल मुख्यमंत्री बनने वाली हैं
सिसोया ने सुनीता के मुख्यमंत्री की भूमिका संभालने की शुरुआती मीडिया अटकलों को हंसी में उड़ाते हुए इस दौरान उनकी अभिन्न भूमिका के बारे में बताया. जेल में बिताए अपने समय के बारे में बताते हुए सिसोदिया ने कहा कि एक आप नेता के रूप में उन्हें सलाखों के पीछे रहने के बावजूद पार्टी गतिविधियों के बारे में जानकारी रहती थी. उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा था कि पूरी पार्टी खत्म हो गई है, सभी नेता हाशिए पर हैं और बस सुनीता केजरीवाल मुख्यमंत्री बनने वाली हैं, केवल उनकी शपथ बाकी है. मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि भविष्यवाणियां ऐसी ही हैं. 

अनुभवी महिला है सुनिता केजरीवाल 
मनीष सिसोदिया ने सुनीता केजरीवाल के प्रयासों की सराहना करते हुए उन्हें एक अच्छी तरह से शिक्षित, अच्छे व्यवहार वाली और अनुभवी महिला बताया. जिन्होंने संकट के दौरान पार्टी को जरूरी सहायता प्रदान की. उन्होंने कहा, ऐसे समय में जब उनके पति (अरविंद केजरीवाल) को जेल हुई थी, पार्टी (आप) को किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत थी, जो लोगों तक पहुंच सके और वह अरविंद केजरीवाल की एक विश्वसनीय, भावनात्मक आवाज बन गईं.

ये भी पढ़ें: Delhi News: केजरीवाल सरकार में मनीष सिसोदिया की क्या होगी भूमिका? नेता ने दिया जवाब

देशभर में हुई AAP की रैलियों में अहम भूमिका निभाई 
सुनीता केजरीवाल ने इंडिया ब्लॉक की रैली में प्रमुख भूमिका निभाई और अप्रैल में रांची में इंडिया ब्लॉक की "न्याय उलगुलान रैली" में भी भाग लिया. उन्होंने कहा कि सुनीता केजरीवाल द्वारा निभाई गई यह भूमिका अद्भुत थी. सिसोदिया ने कहा कि टीवी पर उनका भाषण देखकर बहुत अच्छा लगा. जेल में बंद पति की लड़ाई की भावना को बहुत अच्छे तरीके से लोगों तक पहुंचाने की भूमिका निभाने के लिए उन पर बहुत गर्व है. 

केजरीवाल के बाहर आने पर खत्म हो जाएगी सुनीता की भूमिका 
राजनीति में सुनीता केजरीवाल के भविष्य के बारे सिसोदिया ने कहा कि मुझे लगता है कि अरविंद के जेल से बाहर आने के बाद यह भूमिका खत्म हो सकती है. मुझे नहीं लगता कि इसमें और कुछ है. मगर फिर भी सुनीता केजरीवाल आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए AAP के चल रहे अभियान प्रयासों में सक्रिय रूप से लगी हुई हैं. वह हाल के हफ्तों में पार्टी के अभियान का समर्थन करने के लिए नियमित रूप से राज्य का दौरा कर रही हैं. 

इसके अलावा सुनीता ने इस सप्ताह की शुरुआत में दिल्ली में AAP विधायकों के साथ एक रणनीतिक बैठक में भाग लिया. बैठक में सिसोदिया और अन्य शीर्ष नेता शामिल हुए, जिसमें दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की गई, जो अगले साल की शुरुआत में होने की उम्मीद है. 

Trending news