Delhi LG Vs AAP: राजधानी दिल्ली की AAP सरकार और LG के बीच शिक्षकों की ट्रेनिंग को लेकर शुरू हुआ विवाद अभी भी जारी है. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आज एक और पत्र लिखकर LG से फाइल को पास करने की मांग की है.इसके पहले भी डिप्टी सीएम द्वारा कई बार शिक्षकों की ट्रेनिंग की फाइल LG को भेजी जा चुकी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लंबे समय से चल रहा विवाद
LG हाउस से सड़कों तक पिछले दिनों में शिक्षकों की ट्रेनिंग के मुद्दे पर दिल्ली में जमकर हंगामा देखने को मिला. दरअसल दिल्ली की AAP सरकार अपने 30 शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड भेजना चाहती है, जिसकी मंजूरी के लिए फाइल एलजी दफ्तर भेजी गई थी, लेकिन LG ने उसे मंजूरी नहीं दी. 


ये भी पढ़ें- निर्माण कार्यों का जायजा लेने डॉ. बीआर अंबेडकर स्कूल ऑफ एक्सीलेंस पहुंचे डिप्टी सीएम सिसोदिया


 


LG का पक्ष 
शिक्षकों की ट्रेनिंग को लेकर लग रहे आरोपों को LG द्वारा खारिज किया गया है, कुछ दिनों पहले राजनिवास का ट्वीट सामने आया था, जिसमें कहा गया कि LG द्वारा शिक्षकों को फ़िनलैंड भेजने की फाइल को खारिज नहीं किया गया है. LG ने सरकार को सलाह दी थी कि इस प्रस्ताव में होने वाले खर्च और मिलने वाले लाभ के बारे में मूल्यांकन किया जाए. 


मनीष सिसोदिया का नया ट्वीट
अब इस पूरे मामले में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आज एक और ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि 'दिल्ली सरकार के शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड भेजने की फाईल 20 जनवरी से LG साहब की टेबल पर अटकी पड़ी हैं. मैंने उनसे पुनः अनुरोध किया है कि इस पर जल्द अपनी सहमति दें. फाईल रोकने और घुमाने के चक्कर में ट्रेनिंग का अगला राउंड भी रद्द होने के कगार पर है'.