AAP सांसद का आरोप- LG ने नियमों का उल्लंघन कर अपनी बेटी को दिलाया ठेका
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1332989

AAP सांसद का आरोप- LG ने नियमों का उल्लंघन कर अपनी बेटी को दिलाया ठेका

AAP सांसद संजय सिंह ने  LG वीके सक्सेना पर साल 2016 में खादी ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) के चेयरमैन के पद पर रहते हुए अपनी बेटी को खादी लाउंज के डिजाइन का ठेका देने का आरोप लगाया है, जो केवीआईसी एक्ट 1961 का उल्लंघन है.  

AAP सांसद का आरोप- LG ने नियमों का उल्लंघन कर अपनी बेटी को दिलाया ठेका

नई द‍िल्‍ली: नई शराब नीति को लेकर दिल्ली के LG वीके सक्‍सेना और आम आदमी पार्टी के बीच शुरू हुआ विवााद लगातार बढ़ता जा रहा है. आप सांसद संजय सिंह ने  LG वीके सक्‍सेना पर खादी ग्रामोद्योग के चेयरमैन के पद पर रहते हुए नियमों को ताक पर रखकर बेटी शिवांगी सक्सेना को खादी लाउंज के डिजाइन का ठेका देने का आरोप लगाया है. AAP सांसद ने LG के खिलाफ कोर्ट में जाने की बात भी कही है. 

क्या है पूरा मामला
AAP ने LG वीके सक्सेना पर साल 2016 में खादी ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) के चेयरमैन के पद पर रहते हुए भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था, साथ ही इस पूरे मामले की CBI जांच की मांग भी की थी. अब इस मामले में LG की बेटी का नाम भी सामने आ रहा है. AAP ने आरोप लगाया है कि LG ने चेयरमैन के पद पर रहते हुए अपनी बेटी को खादी लाउंज के डिजाइन का ठेका दिया था, जो केवीआईसी एक्ट 1961 का उल्लंघन है.  

कानून का सहारा लेगी AAP 
AAP सांसद संजय सिंह ने कहा कि घोटाले के आरोप लगने के बाद भी केन्द्र सरकार से अब तक LG के खिलाफ कोई जांच क्यों नहीं की. AAP ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ जांच का स्वागत किया है, अब LG के घोटालों की भी जांच होनी चाहिए. इस मामले में AAP वकीलों से बात करके कानून का सहारा लेगी. 

राजनिवास के ट्विटर हैंडल से किया गया ट्वीट
खादी लाउंज के डिजाइन का ठेका देने के आरोप के बीच राजनिवास ने ट्वीट कर खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग के एक लेटर की फोटो शेयर की है, जिसमें लिखा है कि खादी उत्पादों को प्रोत्साहित करने और उत्पादों की लोकप्रियता और बाजार में इसकी पहुंच बढ़ाने के उद्देश्य से इसकी शुरुआत की गई है. इंटीरियर डिजाइनर शिवांगी सक्सेना ने लाउंज के लिए निशुल्क डिजाइन तैयार किया है.  

 

AAP सांसद ने राजनिवास के ट्विटर हैंडस पर उठाए सवाल 
AAP सांसद संजय सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'अध्यक्ष पर लगे आरोपों का जवाब राजनिवास का ट्विटर हैंडल कैसे दे सकता है? ये पद के दुरुपयोग का एक और मामला है. वीके सक्सेना को बोलिये अपने निजी ट्विटर अकाउंट से जवाब दें'.

 

Trending news