Adampur Byelection जीतने के लिए Congress ने खोज लिया 'हथियार', लगाई BJP में सेंध
Advertisement

Adampur Byelection जीतने के लिए Congress ने खोज लिया 'हथियार', लगाई BJP में सेंध

Haryana Congress : चंडीगढ़ में आज प्रो. संपत सिंह समेत बीजेपी के तीन नेता कांग्रेस में शामिल हो गए. टिकट न मिलने से नाराज होकर प्रो. संपत सिंह 2019 में कांग्रेस से ही बीजेपी में गए थे. आदमपुर में अच्छा प्रभाव रखने वाले  प्रो. संपत सिंह को इस बार उपचुनाव में कांग्रेस टिकट दे सकती है. 

Adampur Byelection जीतने के लिए Congress ने खोज लिया 'हथियार', लगाई BJP में सेंध

चंडीगढ़/नई दिल्ली : हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को बड़ा झटका लगा है. जिन 3 बड़े नेताओं ने आज बीजेपी छोड़कर कांग्रेस (Congress) का दामन थामा है, उनमें छह बार के विधायक और पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रो संपत सिंह, पूर्व विधायक राधेश्याम शर्मा और पूर्व विधायक रामभगत शर्मा शामिल हैं. हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट छोड़कर हिम्मत सिंह ने भी कांग्रेस का दामन थाम लिया. इसके अलावा हिसार और आदमपुर से दर्जनभर पूर्व सरपंच भी कांग्रेस में शामिल हुए.

ये भी पढ़ें : कीचड़ में घुस कमल को मुरझाने की 'मुहिम', आप सांसद संजय सिंह ने की हिंडन छठ घाट पर सफाई

ऑल इंडिया बैंक यूनियन के नेता रहे ललित अरोड़ा ने भी हरियाणा में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) और चौधरी उदय भान (Chaudhary Uday Bhan) के नेतृत्व में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. इस दौरान कांग्रेस राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा भी मौके पर मौजूद रहे. हुड्डा ने कहा कि वरिष्ठ नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने से पार्टी मजबूत होगी. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कांग्रेस में शामिल नए सदस्यों को पूर्ण मान सम्मान का भरोसा दिया. उन्होंने कहा-जनहित के मुद्दों को लेकर सरकार के खिलाफ लड़ाई होगी और बीजेपी को सत्ता से उखाड़ फेंकने में मदद मिलेगी.

ये भी पढ़ें : कांग्रेस ने बता दिया वह नाम जो BJP के कहने पर विपक्ष की एकता को पहुंचा रहा नुकसान

बता दें कि हरियाणा की इनेलो सरकार में वित्त मंत्री रह चुके प्रो. संपत सिंह 2019 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे. कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर उन्होंने बीजेपी ज्वाइन की थी. इनका हिसार समेत आदमपुर विधानसभा सीट का खासा प्रभाव है.

हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले कुलदीप बिश्नोई के इस्तीफे के बाद आदमपुर विधानसभा सीट खाली हो गई है. माना जा रहा है कि बिश्नोई परिवार के दबदबे वाली आदमपुर विधानसभा सीट पर संपत सिंह का भी अच्छा खासा प्रभाव है.

ऐसे में कांग्रेस अपनी पुरानी गलती को सुधारते हुए आदमपुर उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ संपत सिंह को मैदान में उतार सकती है. बीजेपी की ओर से कुलदीप बिश्नोई या फिर उनके बेटे भव्य आदमपुर से चुनाव लड़ेंगे, इसकी स्पष्ट तस्वीर निकलकर अभी सामने नहीं आई है. 

Trending news