आदमपुर उपचुनाव के लिए AAP ने लगाया इस दिग्गज नेता पर दांव, जानिए कौन है ये प्रत्याशी
topStorieshindi

आदमपुर उपचुनाव के लिए AAP ने लगाया इस दिग्गज नेता पर दांव, जानिए कौन है ये प्रत्याशी

Adampur By-Election: आदमपुर सीट में उपचुनाव के लिए AAP ने अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है. AAP की तरफ से सतेंद्र सिंह चुनाव लड़ेंगे 

आदमपुर उपचुनाव के लिए AAP ने लगाया इस दिग्गज नेता पर दांव, जानिए कौन है ये प्रत्याशी

Adampur By-Election: हरियाणा की आदमपुर सीट में उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है. हरियाणा प्रभारी एवं राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नाम की घोषणा की है. आदमपुर सीट से AAP की तरफ से सतेंद्र सिंह मैदान में उतरेंगे. 
 
सर्वे रिपोर्ट के आधार पर लिया फैसला
आम आदमी पार्टी (AAP) ने आदमपुर सीट से तीन लोगों के नाम पर लोगों के बीच चर्चा की थी, सर्वे रिपोर्ट के आधार पर उम्मीदवार का चयन किया गया है. 

Adampur ByPoll: BJP, कांग्रेस, AAP और इनेलो से कौन-कौन होगा कैंडिडेट, ये हैं दावेदार

 

AAP ने आदमपुर सीट से सतेंद्र सिंह के नाम का ऐलान कर दिया है. BJP ने इस सीट पर भाजपा नेता कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई को मैदान में उतारने का मन बनाया है. हालांकि आधिकारिक ऐलान होना बाकी है. कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में अभी तक 4 नाम टिकट के रेस में हैं. इन नामों में पूर्व मंत्री प्रोफेसर संपत सिंह, संपत सिंह के बेटे गौरव, पूर्व मंत्री जयप्रकाश उर्फ जेपी और पूर्व विधायक कुलबीर बेनीवाल. इनेलो पुराने उम्मीदवार कुलदीप बेनीवाल के नाम पर विचार कर रही है.

आज से हुई नामांकन प्रक्रिया की शुरुआत 
आदमपुर उपचुनाव के लिए आज से नामांकन की प्रक्रिया की शुरुआत हो गई है. उम्मीदवार आगामी 14 अक्टूबर तक अपना नामांकन दर्ज करा सकेंगे. DDPO कार्यालय में नामांकन स्वीकार किए जाएंगे. उम्मीदवार सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक नामांकन कर सकते हैं. 

नामांकन प्रक्रिया के पूरा होने के बाद, जमा किए गए सभी दस्तावेजों की जांच की जाएगी और अगर कोई दस्तावेज गलत पाया जाता है तो उम्मीदवार का नामांकन रद्द किया जा सकता है.  नामांकन फार्म जमा करने के बाद अगर कोई उम्मीदवार चुनाव नहीं लड़ना चाहता तो वह 17 अक्टूबर तक नाम वापस ले सकता है. 

नाम वापस लेने के बाद चुनाव लड़ने वाले सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह वितरित किए जाएंगे. 3 नवंबर को वोटिंग और 6 नवंबर को चुनाव के नतीजों की घोषणा की जाएगी. 

Trending news