राजेश खत्री/सोनीपत: अग्निपथ योजना को लेकर सोमवार यानी आज भारत बंद का अह्वान किया गया है. भारत बंद कर देशभर में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं. इस बीच हरियाणा के कई हिस्सों में अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं का प्रदर्शन जारी है. फतेहाबाद में युवाओं ने सुबह लाल बत्ती चौक को जाम कर दिया और रोड पर ही धरने पर बैठ गए. प्रदर्शन की सूचना मिलते ही पहले ही पुलिस मौके पर तैनात हो गई थी, लेकिन युवाओं का प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा, जिससे पुलिस और जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Bharat Bandh: गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, जानें कहा लगा है जाम


हरियाणा में युवा केंद्र सरकार के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. युवा मांग कर रहे हैं कि उन्हें 4 साल नहीं, बल्कि सेना में स्थायी भर्ती चाहिए, जिसको लेकर फतेहाबाद में सोमवार को लाल बत्ती चौक पर युवाओं ने जाम लगा दिया और सड़क के बीच धरने पर बैठ गए. प्रदर्शन के दौरान सड़कों पर लंबा जाम लग गया. इस दौरान जाम में एक एंबुलेंस भी फंस गई, लेकिन युवाओं ने दूसरें वाहनों के बीच से उसे निकालकर रास्ता दिया. फिलहाल युवा अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.



इधर सोनीपत के सुभाष चौक पर बैनर लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) के कार्यकर्ता अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे हैं और इसे रद्द करने की मांग कर रहे हैं. बैनर पर खासतौर से लिखा गया है कि रेल रोको अभियान, भारी पुलिस बल के चलते आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को रेलवे स्टेशन के अंदर नहीं जाने दिया. कुछ समय बाद पार्टी कार्यकर्ता वापस लौट गए. इस दौरान आप के प्रदर्शन में शामिल कार्यकर्ताओं ने बताया कि सरकार को युवाओं के हित को ध्यान में रखते हुए इस योजना को रद्द कर देना चाहिए.


WATCH LIVE TV