दर्शन कैत/कुरुक्षेत्र: हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल पिपली की अनाज मंडी में पहुंचे व खरीद का जायजा लिया. इस दौरान कृषि मंत्री ने अधिकारियों, आढ़तियों व किसानों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को जाना. कृषि मंत्री के समक्ष आढ़तियों ने लिफ्टिंग की समस्याओं को रखा और बताया कि dfsc द्वारा 7 गाड़ियां का उठान किया गया था जिसमें से 3 गाड़ियों को FCI द्वारा वापस भेज दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस पर कृषि मंत्री ने अधिकारियों से बातचीत की और और वापिस आई गाड़ियों में लोड गेहूं को परखा. पत्रकारों से बातचीत करते हुए कृषि मंत्री ने कहा कि उन्होंने आज पिपली अनाज मंडी का दौरा किया है और आढ़तियों व किसानों की समस्याओं को जाना है.  जो भी समस्याएं किसानों व आढ़तियों के समक्ष आ रही हैं उनका हल किया जाएगा. अबकी बार कम उत्पादन के कारण किसानों की बोनस की मांग के सवाल पर कृषि मंत्री ने कहा की अबकी बार गेहूं की बजाए किसानों ने सरसों की फसल को ज्यादा लगाया है.


उन्होंने कहा कि ऐसे में गेहूं की आवक भी कम हो रही है. किसान यूनियन द्वारा 500 रुपए के बोनस की डिमांड के सवाल पर कृषि मंत्री ने कहा कि डिमांड तो कुछ भी की जा सकती है, लेकिन जो भी थोड़ा बहुत नुकसान हुआ है. बीमा कंपनियों द्वारा उसकी भरपाई की जा रही है. उन्होंने इस बारे में अधिकारियों से भी बातचीत की है और प्रत्येक गांव पर नुकसान का आंकलन कंपनियों द्वारा किया जा रहा हैं.