नई दिल्ली: मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव पंचतत्व में विलीन हो गए. उनके बेटे ने उन्हें मुखाग्नि दी. उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने कई टीवी कलाकार और हास्य कलाकार पहुंचे. दिवंगत राजू श्रीवास्तव का दिल्ली के निगम बोध घाट में अंतिम संस्कार हुआ. राजू के परिवार, उनके चाहने वालों और उनके साथियों ने नम आंखों से उन्हें विदाई दी. श्रद्धांजलि देने हास्य कलाकार भी पहुंचे और अपने मंच के साथी को याद कर गमगीन हुए. द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंद में राजू के साथ मंच साझा करने वाले हास्य कलाकारों ने उनके लिए भारत सरकार से भारत रत्न की मांग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजू श्रीवास्तव के अंतिम संस्कार में पहुंचे मध्य प्रदेश के सिवनी जिले के हास्य कलाकार एहसान कुरैशी और मुंबई के सुनील पाल ने ज़ी मीडिया से खास बातचीत की. एहसान कुरैशी और सुनील पाल ने कहा राजू श्रीवास्तव एक जिंदादिल इंसान थे और उन्होंने कॉमेडी की दुनिया में एक अलग मुकाम हासिल किया था. ऐसे महान शख्सियत को भारत रत्न मिलना चाहिए.


पंचतत्व में विलीन हुए 'गजोधर भैया', कई नामी हस्तियों ने पहुंचकर दी श्रद्धांजलि


जबकि एहसान ने कहा हमने आज ऐसा कलाकार खोया है जिसकी भरपाई वर्षों तक नहीं हो पाएगी. राजू एक जिंदादिल इंसान थे और रोते हुए को हंसाने की कला उनके अंदर थी. आज हम इस दुख की घड़ी पर उन्हें अंतिम विदाई देने पहुंचे हैं. हमें कभी उम्मीद नहीं थी कि यह पल भी देखने को मिलेगा.


कानपुर में पैदाइश, मुंबई में घर, फिर क्यों दिल्ली में 'गजोधर भैया' का अंतिम संस्कार


सुनील पाल ने नम आंखों से राजू श्रीवास्तव को अंतिम विदाई देते हुए कहा कि आज हमने एक ऐसे व्यक्तित्व को खोया है जिसकी भरपाई हो पाना बेहद मुश्किल है. राजू भाई सदैव हमारे दिल में जिंदा रहेंगे. हम सरकार से मांग करते हैं कि राजू श्रीवास्तव को भारत रत्न दिया जाए क्योंकि उन्होंने हास्य कला के क्षेत्र में ऐसा अद्भुत कार्य किया है जो आज से पहले कोई नहीं कर पाया.