Ambala News: अंबाला में CM फ्लाइंग की रेड, खंगाला सिविल अस्पताल का रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2310763

Ambala News: अंबाला में CM फ्लाइंग की रेड, खंगाला सिविल अस्पताल का रिकॉर्ड

Ambala News: अंबाला CMO ऑफिस और सिविल अस्पताल में आज सुबह CM फ्लाइंग की टीम अचानक रेड करने पहुंची. इस दौरान जांच की गई कि किसी भी प्रकार की आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए एम्बुलेंस में जरूरी  सामान उपलब्ध हैं या नहीं.

Ambala News: अंबाला में CM फ्लाइंग की रेड, खंगाला सिविल अस्पताल का रिकॉर्ड

Ambala News: अंबाला शहर के सीएमओ ऑफिस और अंबाला सिविल अस्पताल में आज सुबह सुबह उस समय हड़कंप मच गया, जब CM फ्लाइंग की टीम सीएमओ ऑफिस में अचानक रेड करने पहुंची. दरअसल, सरकार के निर्देशानुसार, एम्बुलेंस की स्थिति को जांचने के लिए ये रेड की जा रही है. इसके साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जा रहा है कि सरकार द्वारा मुहैया करवाई गई किट एम्बुलेंस में मौजूद है या नहीं. रेड के दौरान मिली खामियों की रिपोर्ट तैयार की जाएगी, जिसे सरकार को भेजा जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Haryana News: 29 जून को पंचकूला में BJP की रैली, अमित शाह करेंगे विधानसभा चुनाव का आगाज

अंबाला CMO ऑफिस और सिविल अस्पताल में आज सुबह CM फ्लाइंग की टीम अचानक रेड करने पहुंची.  CM फ्लाइंग के अधिकारियों ने जानकारी दी कि सरकार के आदेश पर यह रेड की जा रही है, जिससे इस बात की जांच की जा सके कि किसी भी प्रकार की आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए एम्बुलेंस में जरूरी  सामान उपलब्ध हैं या नहीं. सरकार द्वारा जो किट मुहैया करवाई गई है वो मौजूद है या नहीं.  इसके साथ-साथ CM फ्लाइंग की टीम द्वारा सभी दस्तावेजों की भी जांच की गई. जांच के दौरान जो भी खामियां पाई जाएंगी, उनकी रिपोर्ट तैयार करके सरकार को भेजी जाएगी. 

लेट आने वाले डॉक्टरों पर एक्शन
CM फ्लाइंग के अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अस्पताल में डॉक्टरों की मौजूदगी की भी जांच की गई. इसके साथ ही जो डॉक्टर लेट आये थे उनसे जवाब तलब करके उनकी रिपोर्ट भी सरकार को भेजी जाएगी. उन्होंने कहा कि पूरे जिले में करीब 29 एम्बुलेंस का रिकॉर्ड बताया गया है , फिलहाल मौके पर जाँच के दौरान एक ही एम्बुलेंस मौजूद थी. बाकि ड्यूटी पर थीं. इस दौरान CM फ्लाइंग की टीम ने सभी रिकॉर्ड मंगाकर चेक किए. मौके पर मौजूद एक एम्बुलेंस की चेकिंग की गई. इस दौरान सरकार द्वारा निर्धारित की गई किट के तहत सिरिंज पंप नहीं था. इसके अलावा सारा सामान उस एम्बुलेंस में मौजूद था. पूरे अस्पताल का दौरा करने के बाद सभी डॉक्टर ओपीडी में मौजूद पाए गये, यह भी उनकी टीम द्वारा सुनिश्चित किया गया. इस रेड के दौरान यह सुनिश्चित किया गया कि मरीजों को इलाज के दौरान किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो. 

Trending news