Ambala News: अनाज मंडी में शेड न होने से बारिश से भीगा धान, जल्द शुरू की जाए फसल की खरीद- किसान
Advertisement

Ambala News: अनाज मंडी में शेड न होने से बारिश से भीगा धान, जल्द शुरू की जाए फसल की खरीद- किसान

Ambala Hindi News: अंबाला की अनाज मंडी में आज किसानों का धान बारिश से भीग गया. कांग्रेस नेता ने कहा कि अंबाला शहर की अनाज मंडी में सरकार को और भी व्यवस्था करवाने की जरूरत है. जिससे कि किसानों की फसल को नुकसान न हो और शेड बनवाई जाएं ताकि बरसात के दिनों में फसल न भीगे. 

Ambala News: अनाज मंडी में शेड न होने से बारिश से भीगा धान, जल्द शुरू की जाए फसल की खरीद- किसान

Ambala News: हरियाणा के कई जिलों में आज बारिश से मौसम सुहावना तो हुआ, लेकिन अंबाला शहर की अनाज मंडी में आज किसानों का धान बारिश से भीग गया. जिसके बाद किसानों की चिंता बढ़ना लाजमी है. अंबाला शहर की अनाज मंडी में किसानों का धान सुखाने का काम चल रहा था जो कि मौसम की मार का शिकार हो गया. बीते दिनों हो रही रुक-रुककर बारिश ने अनाज मंडी में पड़ी धान की फसल को भिगो दिया. जिससे एक बार फिर किसानों की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. गौर करने वाली बात यह है कि अब किसानों की बर्बाद फसल का जिम्मेदार कौन है?

मंडी में फसल भीगने के बाद किसानों से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि पहले ही बाढ़ में काफी नुकसान हो चुका है. अब वह मंडी में फसल लेकर आए थे जो कि बरसात के बाद सारी भीग चुकी है. वे सरकार से यह अपील करते हैं कि जल्द से जल्द फसल की खरीद शुरू की जाए, जिससे कि उनका और नुकसान ना हो और जो बाढ़ के दौरान उनका नुकसान हुआ था उसका भी सरकार द्वारा मुआवजा दिया जाए. क्योंकि किसान काफी परेशान हैं, उन्हें सरकार की मदद की बेहद जरूरत है.

ये भी पढ़ें: Sonipat News: थाने से सटे पार्क में खुलेआम हो रहा नशा सप्लाई, नहीं होती कोई कार्रवाई

बरसात की मार से खराब हुई फसल के बारे में कांग्रेस नेता जग्गा खैरा का कहना है कि न उन्हें सरकार से कोई उम्मीद है और न ही की जा सकती है. क्योंकि सरकार कभी भी उम्मीद पर खरी नहीं उतरेगी, लेकिन फिर भी अपील करना उन लोगों का फर्ज बनता है जो कि वह कर भी रहे हैं. उनका कहना है कि अंबाला शहर की अनाज मंडी में सरकार को और भी व्यवस्था करवाने की जरूरत है. जिससे कि किसानों की फसल को नुकसान न हो और शेड बनवाई जाएं ताकि बरसात के दिनों में फसल न भीगे. 

साथ ही उन्होंने तमाम अधिकारी और नेताओं से भी यही अपील की हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल तक किसानों की आवाज किसानों की समस्या पहुंचाई जाए. ताकि वे किसानों के बारे में कुछ सोचे क्योंकि पहले ही बाढ़ में किसानों का बेहद नुकसान हो चुका है. जिसका मुआवजा आज तक सरकार ने किसानों को नहीं दिया. उनकी यह भी मांग है कि जल्द से जल्द बाढ़ के दौरान फसलों के नुकसान का मुआवजा किसानों को दिया जाए.

Input: अमन कपूर  

Trending news