Ambala News: किसानों की फसल नष्ट हो जाने से जहां किसानों को काफी नुकसान हुआ है तो वहीं किसान सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं. आज भारतीय किसान यूनियन चढूनी ग्रुप के किसानों ने अंबाला उपायुक्त कार्यालय पहुंच कर प्रदर्शन किया. साथ ही मुख्यमंत्री के नाम अंबाला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा और गन्ने की फसल के दामों में बढ़ोतरी व पराली जलाने जैसी तमाम मांगें रखी हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Delhi Crime: शक हुआ हावी तो अधेड़ बन बैठा हैवान, पीट-पीटकर ले ली पत्नी की जान


 


भारतीय किसान यूनियन चढूनी ग्रुप के किसान आज अंबाला उपायुक्त कार्यालय पहुंचे, जहां सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई वह प्रदर्शन किया. किसानों से बात करने पर भारतीय किसान यूनियन चढूनी ग्रुप के प्रधान मलकीत सिंह ने बताया कि पहले ही किसानों का इतना नुकसान हो चुका है. आज वे अंबाला उपायुक्त कार्यालय पहुंचे हैं.


गन्ने की फसल को लेकर उनकी कुछ मांगें हैं. उनकी सरकार से अपील है कि गन्ने के दाम बढ़ाए जाए साथ ही पराली जलाने को लेकर भी उन्होंने कहा कि ये भी किसानों के लिए एक बहुत बड़ी समस्या बन चुका है. बात अगर प्रदूषण की है तो किसान की पराली महज 1, 2 महीने ही जलती है, लेकिन प्रदूषण तो अन्य टेक्नोलॉजी मशीनरी से भी फैलता है.


पहले भी सरकार ने मशीनरी से पराली जलाने के लिए अमाउंट अलॉट किया था, लेकिन नहीं दिया इस बार भी ऐसा ही हो रहा है तो किसान पराली जलाने के लिए मजबूर हैं. ऐसी और भी कई मांगे हैं, जिनका समाधान पाने के लिए आज किसान अंबाला उपायुक्त कार्यालय पहुंचे और मुख्यमंत्री के नाम डीसी को ज्ञापन सौंपा.


वहीं भारतीय किसान यूनियन चढूनी ग्रुप के युवा किसान नेता गुलाब पुनिया से बात करने पर उन्होंने बताया कि आज गन्ने की फसल के दामों में इजाफा करने के लिए व अन्य तमाम मांगों को लेकर डीसी ऑफिस पहुंचे हैं. किसान अपनी मांगे लगातार सरकार तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं, लेकिन सरकार है कि सुनने को तैयार नहीं है यदि उनकी मांगे पूरी नहीं की गई तो आगे की रणनीति बनाकर एक बड़ा कदम उठाया जाएगा.