Ambala News: बाढ़ ने नग्गल इलाके में मचाई तबाही, लोग बोले- सरकार ने नहीं की मदद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1780951

Ambala News: बाढ़ ने नग्गल इलाके में मचाई तबाही, लोग बोले- सरकार ने नहीं की मदद

Ambala News: हरियाणा के अंबाला में बाढ़ ने कई इलाकों में तबाही मचा दी थी. वहीं उसकी पुष्टी करने के लिए ज़ी मीडिया की टीम नग्गल गांव में गई तो लोगों ने बताया कि बाढ़ के दौरान सरकार व प्रशासन ने कोई मदद नहीं की.

 

Ambala News: बाढ़ ने नग्गल इलाके में मचाई तबाही, लोग बोले- सरकार ने नहीं की मदद

Ambala News: अंबाला में बाढ़ के बाद तबाही के निशान बता रहे हैं कि लोगों ने किन हालातों में समय गुजारा है. लोगों की आंखों में पानी है और रो-रोकर लोग सरकार व प्रशासन को कोस रहे हैं. लोगों का कहना है सरकार व प्रशासन ने कोई मदद नहीं की, लेकिन सामाजिक संस्थाएं उनके लिए डटकर खड़ी रही.

ये भी पढ़ें: Delhi Traffic Advisory: यमुना का जलस्तर कम होने के बाद इन रास्तों पर शुरू हुई आवाजाही, यहां देखें पूरी लिस्ट

 

सरकार और प्रशासन को कोस रहे लोग
अंबाला में बाढ़ ने जो तबाही मचाई है. उसके निशान मिटने में कई साल लगेंगे. नग्गल इलाके में बाढ़ ने जो तबाही मचाई है उसने लोगों को अंदर से तोड़ कर रख दिया है. मौत व तबाही का मंजर लोगों ने इतनी नजदीक से देखा है कि लोगों की आंखों के आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. लोगों ने रो-रोकर सरकार व प्रशासन को कोसा है. लोगों ने बताया कि उनकी मदद में सामाजिक संस्थाएं लगी रहीं. उसके इलावा स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें दवाएं उपलब्ध करवाई गईं.

नग्गल गांव में किसी के घर में दरारें हैं तो किसी के घर की छत्त गिरने वाली है तो ज्यादातर लोगों का घर का सारा सामान इस बाढ़ में खराब हो गया. एक महिला ने बताया कि उनके घर मे बेटी की 2 महीने बाद शादी है जो तैयारी की थी सब बाढ़ में नष्ट हो गई. आज उनके हाथ खाली हैं.

मदद नहीं कर पाया प्रशासन
नग्गल इलाका बाढ़ से पूरी तरह प्रभावित रहा. हालांकि प्रशासन की टीमें लगी रही, लेकिन गांव में पानी 8 फीट को क्रॉस कर गया था, जिसके चलते मदद करना मुश्किल हो गया. लोगों ने छत्तों पर सहारा लेकर अपनी जान बचाई. अभी भी लोग छतों पर समय गुजार रहे हैं, क्योंकि गांव में दुर्गंध इतनी फैल गई है कि गांव में रहना मुश्किल हो रखा है. गांव की कई गलियों में अभी भी पानी है और हालात पूरी तरह सामान्य नहीं हो सके हैं.

Trending news