अंबाला STF की बड़ी कार्रवाई, 13 क्विंटल 44 किलो चूरा पोस्त समेत 2 गिरफ्तार
topStories0hindi1464010

अंबाला STF की बड़ी कार्रवाई, 13 क्विंटल 44 किलो चूरा पोस्त समेत 2 गिरफ्तार

हरियाणा के अंबाला में पुलिस की STF टीम को बड़ी कामयाबी मिली है. गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए एसटीएफ ने राजस्थान से आ रहे 13 क्विंटल 44 किलो चूरा पोस्त बरामद किया है.

अंबाला STF की बड़ी कार्रवाई, 13 क्विंटल 44 किलो चूरा पोस्त समेत 2 गिरफ्तार

अमन कपूर/अंबाला: अंबाला पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने आज एक बार फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए 13 क्विंटल 44 किलो चूरा पोस्त बरामद करने में सफलता हासिल की है. पुलिस को सूचना मिली थी की राजस्थान से एक कबाड़ के ट्रक में छुपाकर इस नशे की खेप को अंबाला लाया जा रहा है. पुलिस ने सूचना मिलते ही जाल बिछाया और ट्रक सहित दो आरोपियों को काबू कर लिया.

ये भी पढ़ें: कैथल विवाद: लोगों का आरोप पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई, कहा- मजबूरन करना पड़ेगा पलायन

हरियाणा में नशे के कारोबार को रोकने के लिए हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज अक्सर अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हैं. हाल ही में चंडीगढ़ में पुलिस के आलाधिकारियों के साथ हुई बैठक में विज ने अधिकारियों को नशा कारोबारियों के साथ सख्ती से निबटने और ऐसे कारोबारियों की संपत्ति को NDPS के केसों में अटैच करने के आदेश दिए हैं. विज की बैठक के एक दिन बाद ही हरियाणा पुलिस की एसटीएफ टीम एक्टिव मोड में नजर आई. STF को सूचना मिली थी की HR 56 B- 7979 नंबर का एक ट्रक राजस्थान से भारी मात्रा में चुरा पोस्त ले कर अंबाला की तरफ आ रहा है.

इसके बाद गुप्त सूचना के आधार पर टीम ने जाल बिछा कर ट्रक को नेशनल हाइवे नंबर एक यानी दिल्ली अमृतसर मार्ग से काबू किया. ट्रक के पिछले हिस्से में कबाड़ की बोरियां भरी थी और उन्हीं बोरियों के बीच में भारी मात्रा में चूरा पोस्त छुपा था. पुलिस ने तलाशी के दौरान ट्रक से 13 क्विंटल 44 किलो चूरा पोस्त बरामद किया. मौके से ही पुलिस ने नशे की खेप ले जा रहे दोनों आरोपियों को भी काबू किया है. फिलहाल अंबाला पुलिस की STF टीम इन आरोपियों पर मामला दर्ज कर इनसे पूछताछ करेगी. साथ ही ये पता लगाने की कोशिश करेगी कि यह नशा कहां से ला रहे थे और आगे कहां देना था. ताकि नशे के इस खेल में संलिप्त अन्य आरोपियों को भी पकड़ा जा सके.

Trending news