अंबाला में स्ट्रीट डॉग्स का कहर, घर से निकलने से डर रहे लोग
Advertisement

अंबाला में स्ट्रीट डॉग्स का कहर, घर से निकलने से डर रहे लोग

अंबाला में स्ट्रीट डॉग्स की भरमार इन दिनों चिंता का कारण बनी हुई है. लोग घरों से बाहर निकलने से डर रहे हैं. स्ट्रीट डॉग्स नगर निगम दफ्तर में भी खुले घूम रहे हैं, लेकिन निगम इस तरफ सतर्क नहीं है. नगर निगम का कहना है कि जिस कंपनी को ठेका दिया गया था, उसकी पेमेंट पेंडिंग है.

अंबाला में स्ट्रीट डॉग्स का कहर, घर से निकलने से डर रहे लोग

Ambala Street Dog: अंबाला में स्ट्रीट डॉग्स की भरमार इन दिनों चिंता का कारण बनी हुई है. लोग घरों से बाहर निकलने से डर रहे हैं. स्ट्रीट डॉग्स नगर निगम दफ्तर में भी खुले घूम रहे हैं, लेकिन निगम इस तरफ सतर्क नहीं है. नगर निगम का कहना है कि जिस कंपनी को ठेका दिया गया था, उसकी पेमेंट पेंडिंग है. वो क्लियर होते ही वे काम शुरू करेंगे.

ये भी पढ़ें: यात्री मेट्रो कोच में कर सकेंगे पार्टियां और बिजनेस मीटिंग ऑर्गेनाइज, NMRC बनवा रहा पहला रेस्तरां

 

अंबाला की जनता जहां एक तरफ बेसहारा सड़कों पर घूम रहे गोवंश की वजह से परेशान है. वहीं स्ट्रीट डॉग्स ने उनकी नाक में दम कर दिया है. सड़कों पर घूम रहे डॉग्स की वजह से लोगों का घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है. लोगों को भी एक डर सताने लगा है कि कहीं वे डॉग बाईट का शिकार न हो जाएं. बीते दिनों अंबाला में डॉग बायटिंग के मामले भी काफी ज्यादा बढ़ गए थे पर इस और किसी का कोई ध्यान नहीं दिया.

स्ट्रीट डॉग्स अंबाला की सड़कों पर तो दिखते ही है, लेकिन अंबाला का नगर निगम दफ्तर खुद स्ट्रीट डॉग्स की भरमार से सुरक्षित नहीं है. नगर निगम कार्यलय में काफी संख्या में डॉग्स घूम रहे हैं. मीडिया से बात करते हुए अंबाला के लोगों ने बताया कि स्ट्रीट डॉग्स की वजह से उनका घर से निकलना भी मुश्किल हो गया है. रात के समय में वे अपने घरों से बाहर नहीं जा सकते, क्योंकि भारी तादाद में डॉग्स घूम रहे होते हैं और उन्हें काटने को दौड़ते हैं. प्रशासन को जल्द से जल्द इसकी और कोई ध्यान देना चाहिए.

वह इस मामले में नगर निगम के सेनेटरी इंस्पेक्टर सुनील दत्त का कहना है कि स्ट्रीट डॉग्स की नसबंदी के लिए जिस कंपनी को टेंडर दिया गया है. वे अभी काम नहीं कर रही हैं, क्योंकि उनका कोई पेमेंट पेंडिंग है. जैसे ही वो क्लियर होगा फिर से डॉग्स की नसबंदी काम शुरू हो जाएगा.

Trending news