Nuh Violence: नूंह हिंसा मामले में गृहमंत्री अनिल विज ने दिया लापरवाही भरा बयान, कहा- इस बारे में मुझसे नहीं CM से करो सवाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1812501

Nuh Violence: नूंह हिंसा मामले में गृहमंत्री अनिल विज ने दिया लापरवाही भरा बयान, कहा- इस बारे में मुझसे नहीं CM से करो सवाल

Nuh Violence: नूंह हिंसा मामले में गृहमंत्री अनिल विज ने कानून व्यवस्था पर पूछे गए सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया और कहा कि वो मुख्यमंत्री से ये सवाल करें. विज के इस बयान के बाद सवाल उठना शुरू हो गए हैं कि क्या नूंह हिंसा के बाद CM मनोहर लाल और उनके बीच सब ठीक चल रहा है? 

Nuh Violence: नूंह हिंसा मामले में गृहमंत्री अनिल विज ने दिया लापरवाही भरा बयान, कहा- इस बारे में मुझसे नहीं CM से करो सवाल

Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में ब्रजमंडल यात्रा के दौरान हुई हिंसा के बाद गृहमंत्री अनिल विज का बयान सुर्खियों में है. हाल ही में विज ने कहा था कि उन्हें हिंसा के बारे में दोपहर 3 बजे जानकारी मिली और ये जानकारी उन्हें किसी पुलिस अधिकारी ने नहीं बल्कि एक निजी व्यक्ति ने दी थी. जबकि विज के बयान के पहले ही होम सेक्रेटरी ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया था कि उनके पास यात्रा के दौरान हमले का इनपुट था. वहीं अब एक बार फिर विज ने मीडिया के सामने कानून व्यवस्था पर पूछे गए सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया और कहा कि वो मुख्यमंत्री से ये सवाल करें. 

राज्य की सुरक्षा विज के पास
हरियाणा के गृहमंत्री होने के नाते राज्य की सुरक्षा की सारी जिम्मेदारी अनिल विज के हाथों में है. राज्य की सुरक्षा, शान्ति एवं सौहार्द को बनाए रखने के लिए कब, कैसे और क्या कदम उठाने हैं, इसका फैसला गृहमंत्री ही करते हैं. ऐसे में कानून व्यवस्था के सवालों का जवाब देने से विज का इनकार करना कई और सवालों को जन्म दे रहा है. 

CM और गृहमंत्री के बीच मतभेद
गृहमंत्री अनिल विज के इस बयान के बाद सवाल उठना शुरू हो गए हैं कि क्या नूंह हिंसा के बाद CM मनोहर लाल और उनके बीच सब ठीक चल रहा है? वहीं दूसरा सवाल यह है कि इतने गंभीर मुद्दे पर ऐसी क्या जरूरत आ पड़ी कि वो सवालों के जवाब खुद न देते हुए CM से मांगने को कह रहे हैं. क्या CM इस मुद्दे पर विज को बिना जानकारी दिए सभी काम कर रहे हैं? उनके जवाब इस बात की ओर भी इशारा कर रहे हैं कि CID सहित सभी अन्य विभाग राज्य की सुरक्षा से संबंधित सभी जानकारी सीधा CM को दे रहे हैं. वहीं नूंह हिंसा के बाद CM मनोहर लाल भी यह कह चुके हैं कि पुलिस राज्य के सभी व्यक्तियों को सुरक्षा नहीं दे सकती. CM और गृहमंत्री के ऐसे बयान सामने आने के बाद अब राज्य के लोगों को उनकी सुरक्षा की फिक्र सताने लगी है. 

जारी है बुलडोजर एक्शन 
CM मनोहर लाल और अनिल विज के अलग-अलग बयानों के बीच आज तीसरे दिन भी नूंह में बुलडोजर एक्शन जारी है. पहले दिन 25 घर-दुकानों और रोहिंग्या की 250 झुग्गियों पर बुलडोजर चलाया गया था, वहीं दूसरे दिन नल्हड़ रोड पर स्थित 30 मकान-दुकानें गिरा दी गईं. अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, इनमें रहने वाले लोग नूंह हिंसा में शामिल थे, जिसकी वजह से बुलडोजर एक्शन लिया गया. 

ये भी पढ़ें- Nuh Violence: नूंह हिंसा मामले में अनिल विज के बयान को कांग्रेस विधायक ने बताया शर्मनाक

 

 

 

 

 

Trending news