Anti Valentine's Week 2023: Valentine के बाद शुरू हुआ Anti-Valentine Week, पहले दिन मनाया जाएगा Slap Day
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1572138

Anti Valentine's Week 2023: Valentine के बाद शुरू हुआ Anti-Valentine Week, पहले दिन मनाया जाएगा Slap Day

Anti Valentine's Week 2023: वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) के बाद 15 फरवरी से 21 फरवरी तक एंटी वैलेंटाइन वीक 15 (Anti Valentine's Week ) मनाया जाता है. इस वीक में Slap Day, Kick Day और Breakup Day जैसे कई दिन मनाए जाते हैं. 

Anti Valentine's Week 2023: Valentine के बाद शुरू हुआ Anti-Valentine Week, पहले दिन मनाया जाएगा Slap Day

Anti Valentine's Week: 7 फरवरी से 14 फरवरी तक कपल वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) मनाते हैं. इन दिनों में रोज डे, प्रपोज डे, जैसे कई दिन शामिल हैं. 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) के साथ ही ये वीक भी खत्म हो गया. इन दिनों में शायद आप सबने भी हवाओं-फिजाओं में फैली मोहब्बत को महसूस किया होगा तो कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिन्हें ये दिन कुछ खास पसंद नहीं होते. इनमें से ज्यादातर वो लोग होते हैं, जिन्हें कभी न कभी प्यार में धोखा मिला होता है. 

प्यार में धोखा खाए लोगों के लिए भी कुछ खास अंदाज में खास दिन मनाए जाते हैं, जिनकी शुरुआत आज से हो गई है.जी हां 15 फरवरी से 21 फरवरी तक एंटी वैलेंटाइन वीक 15 (Anti Valentine's Week ) मनाया जाता है. इस वीक में Slap Day, Kick Day और Breakup Day जैसे कई दिन मनाए जाते हैं. यह वीक लोगों को जीवन में खुशी के साथ आगे बढ़ने का संदेश देते हैं. जानते हैं इस वीक में कौन सी तारीख को कौन सा दिन मनाया जाएगा. 

Anti Valentine's Week Day

15 फरवरी
स्लैप डे (Slap Day)

एंटी वैलेंटाइन वीक की शुरुआत 15 फरवरी से होती है. इसके पहले दिन स्लैप डे मनाया जाता है. स्लैप डे का मतलब किसी को थप्पड़ मारने से नहीं बल्कि अपने पुराने रिलेशन के बुरे अनुभव को दूर करने के लिए मनाया जाता है. इस दिन आप पुरानी बातों को भूलकर आगे बढ़ते हैं. 

16 फरवरी 
किक डे (Kick Day)

एंटी वैलेंटाइन वीक के दूसरे दिन 16 फरवरी को किक डे के रूप में मनाया जाता है. इस दिन का मतलब ये होता है कि आप अपने पुराने रिश्ते की कड़वी यादों को किक मारकर अपनी जिंदगी से बाहर निकालें और एक नई शुरुआत करें. 

17 फरवरी 
परफ्यूम डे (Perfume Day)

एंटी वैलेंटाइन वीक के तीसरे दिन को परफ्यूम डे के रूप में मनाया जाता है. इस दिन आप खुद को परफ्यूम का तोहफा दे सकते हैं. ये दिन परफ्यूम की खूशबू की तरह ही अपनी जिंदगी को महकाने और खुश रहने का संदेश देता है. 

18 फरवरी
फ्लर्टिंग डे (Flirting Day)

एंटी वैलेंटाइन वीक का चौथा दिन फ्लर्ट डे होता है. इस दिन आप अपने दोस्तों या क्रश के साथ फ्लर्ट कर सकते हैं. लोगों को अपने दिल की बात बता सकते हैं और खुद को अच्छा फील करा सकते हैं. 

19 फरवरी 
कन्फेशन डे (Confession Day)

एंटी वैलेंटाइन वीक के पांचवे दिन कन्फेशन डे मनाया जाता है.अगर आप किसी से कुछ कहना चाहते हैं या फिर किसी बात में अपनी गलती को मानना चाहते हैं तो ये दिन आपके लिए बेस्ट है. इस दिन आप किसी के सामने भी अपने मन की बात कन्फेस कर सकते हैं.  

20 फरवरी 
मिसिंग डे (Missing Day)

एंटी वैलेंटाइन वीक के छठे दिन मिसिंग डे मनाया जाता है. इस दिन आप जिससे प्यार करते हैं उसे याद कर सकते हैं. साथ ही आपके जीवन में उस शख्स की क्या अहमियत है ये भी बता सकते हैं. 

21 फरवरी
ब्रेकअप डे (Break Up Day)

एंटी वैलेंटाइन वीक का आखिरी दिन ब्रेकअप डे  मनाया जाता है. इस दिन अगर आप किसी टॉक्सिक रिश्ते में हैं. या फिर आपको लगता है कि आप इस रिश्ते में आगे नहीं बढ़ना चाहते तो आप उस रिश्ते को खत्म कर सकते हैं. 

Trending news