Delhi News: केजरीवाल ने 'BJP की मां' से किया सवाल, क्या आपने पीएम को कभी गलत काम करने से रोका है?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2445866

Delhi News: केजरीवाल ने 'BJP की मां' से किया सवाल, क्या आपने पीएम को कभी गलत काम करने से रोका है?

Arvind Kejriwal Letter: दिल्ली के पूर्व सीएम ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को पत्र लिखकर उनसे 5 सवाल पूछे हैं. साथ ही उम्मीद जताई है कि संघ प्रमुख इनका जवाब देंगे.

Delhi News: केजरीवाल ने 'BJP की मां' से किया सवाल, क्या आपने पीएम को कभी गलत काम करने से रोका है?

Delhi News: आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इन दिनों हरियाणा दौरे पर हैं. एक के बाद एक लगातार जनसभाएं करके वो AAP उम्मीदवारों के पक्ष में वोट मांग रहे हैं, साथ ही अपनी गिरफ्तारी को लेकर BJP पर निशाना भी साध रहे हैं. इस बीच बुधवार को उन्होंने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत को चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने 5 सवाल पूछे हैं. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि मुझे उम्मीद है कि आप इन सवालों के जवाब देंगे.  

ये भी पढ़ें- Delhi: दलबदल विरोधी कानून के तहत करतार सिंह पर एक्शन, BJP में जाते ही छिनी विधायकी

अरविंद केजरीवाल ने RSS से पूछे ये 5 सवाल 

fallback

 

पहला सवाल
जिस कानून के तहत लाल कृष्ण आडवाणी को 75 पार पर रिटायर किया गया, क्या वो पीएम मोदी पर लागू नहीं होगा? 

दूसरा सवाल
पीएम मोदी ने जून 2023 में एक नेता पर 70 हजार के घोटाले का आरोप लगाया और कुछ दिन बाद उस नेता के साथ सरकार बना ली. यह सब देखकर आपको कष्ट नहीं होता?

तीसरा सवाल
किसी भी तरह ED-CBI का इस्तेमाल और बेईमानी से सत्ता हासिल करना क्या RSS को मंजूर है? 

चौथा सवाल
भारतीय जनता पार्टी RSS की कोख से पैदा हुई है, ये RSS की जिम्मेदारी है कि यदि बीजेपी कोई गलत काम करे तो उसे सही रास्ते पर लाए. क्या आपने कभी प्रधानमंत्री को ये सब गलत काम करने से रोका? 

पांचवा सवाल
लोकसभा चुनाव के दौरान जेपी नड्डा का एक बयान काफी सुर्खियों में रहा, जिसमें उन्होंने कहा था कि BJP को अब RSS की जरूरत नहीं है. इस पर सवाल पूछते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि RSS एक तरह से बीजेपी की मां है. क्या बेटा इतना बड़ा हो गया कि मां को आंखें दिखाने लगा है? उन्होंने कहा कि देश जानना चाहता है कि इस बयान से आपके दिल पर क्या गुजरी?

जनता दरबार में भी साधा निशाना
दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद अरविंद केजरीवाल ने 22 सितंबर को जतंर-मंतर पर 'जनता की अदालत' कार्यक्रम का आयोजन किया. इस दौरान भी उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के रिश्तों पर बोलते हुए कहा कि 'RSS बीजेपी की मां की तरह है, लेकिन आज बीजेपी अपनी मां को आंखें दिखा रही है.'  

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news