नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने गुजरात चुनावों का ऐलान कर दिया है. राज्य में दो चरणों में चुनाव होंगे. रिजल्ट हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के वक्त ही आएगा. चुनाव ने बताया कि पहला चरणा 1 दिसंबर को और दूसरा 5 दिसंबर को होगा. जबकि नतीजा 8 दिसंबर को आएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुजरात में इलेक्शन डेट आने के बाद दिल्ली के सीएम और  आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शानदार ट्वीट किया है. केजरीवाल ने गुजरात में AAP की जीत का दावा भी कर दिया. केजरीवाल ने ट्वीट किया कि गुजरात की जनता इस बार बड़े बदलाव के लिए तैयार है. हम ज़रूर जीतेंगे.



मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के मुताबिक, कोई भी मतदाता अगर किसी भी तरह की शिकायत करना चाहता है, किसी उम्मीदवार या पार्टी द्वारा उसे प्रभावित किया जाता है, तो वह सीधे मोबाइल फोन से चुनाव आयोग में शिकायत कर सकता है. शिकायत के 60 मिनट में टीम गठन करके 100 मिनट में शिकायत का समाधान कर दिया जाएगा.


गुजरात में AAP ने खोज ली BJP की काट, गुजरात में इन चेहरों पर दांव लगाएंगे केजरीवाल?


चुनाव आयुक्त ने बताया कि 18 फरवरी 2023 को गुजरात विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है. प्रदेश में इस बार 4.9 करोड़ वोटर हैं. 3.24 लाख नए वोटर शामिल हुए हैं. गुजरात चुनाव के लिए 51782 पोलिंग स्टेशन बनाए जाएंगे. इसके अलावाल 142 मॉडल पोलिंग स्टेशन. 1274 पोलिंग स्टेशन ऐसे होंगे, जिनमें सिर्फ महिलाओं की तैनाती की जाएगी. इस बार शिपिंग कंटेनर भी पोल बूथ के रूप में इस्तेमाल किए जाएंगे. 


गुजरात में अपने खिलाफ लगे नारों पर केजरीवाल बोले-एक दिन दिल जीतकर दिखाऊंगा


गुजरात में पहली बार अपनी जीत का सपना AAP देख रही है. आम आदमी पार्टी कल मुख्यमंत्री पद के चेहरे का ऐलान करेगी. अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को गुजरात के दौरे पर होंगे, संभवत: वो यहीं पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरे का ऐलान करेंगे. 3 नवंबर की शाम तक गुजरात के लोगों से AAP के मुख्यमंत्री पद के चेहरे के लिए सुझाव और‌ नाम मांगे गए थे.