Delhi News: क्या ये चार बयान सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए काफी हैं- सौरभ भारद्वाज
Advertisement

Delhi News: क्या ये चार बयान सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए काफी हैं- सौरभ भारद्वाज

Delhi News: कोर्ट में सीएम ने कहा कि दो साल से केस चल रहा है, अब तक कोई आरोप सिद्ध नहीं हुए हैं. ED ने 162 विटनेस को एग्जामिन किया है, लेकिन केवल चार जगह मेरा नाम आ रहा है. 

Delhi News: क्या ये चार बयान सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए काफी हैं- सौरभ भारद्वाज

Delhi News: दिल्ली आबकारी नीति मामले में आज ED रिमांड खत्म होने के बाद CM केजरीवाल को कोर्ट में पेश किया गया. इस दौरान कोर्ट नें CM की 1 अप्रैल तक के लिए ED कस्टडी में भेज दिया. कोर्ट में सुनवाई के दौरान CM ने खुद अपनी पैरवी की. पहले ED द्वारा CM के बोलने पर आपत्ति जताई गई, लेकिन वकीलों द्वारा प्रावधानों का उल्लेख करने पर उन्हें बोलने दिया गया. मंत्री सौरभ भारद्वाज ने प्रेस वार्ता करके इसकी जानकारी दी. साथ ही कहा कि AAP और दिल्ली की जनता चाहती है कि 2025 तक अरविंद केजरीवाल की दिल्ली के CM बने रहें. 

कोर्ट में CM अरविंद केजरीवाल की दलील
कोर्ट में सीएम ने कहा कि दो साल से केस चल रहा है, अब तक कोई आरोप सिद्ध नहीं हुए हैं. ED ने 162 विटनेस को एग्जामिन किया है, लेकिन केवल चार जगह मेरा नाम आ रहा है. पहला बयान सी अरविंद का है, जिन्होंने कहा कि एक्साइज के डॉक्यूमेंट हैंडओवर किए, क्या यह बयान सीएम को गिरफ्तार करने के लिए काफी है. दूसरा बयान जगन रेड्डी की पार्टी के सांसद MSR का है, जिन्होंने चिट्ठी लिखकर मिलने की अनुमति मांगी थी और वो मिलने आए. वो दिल्ली में चैरिटेबल ट्रस्ट खोलना चाहते थे. 16 सितंबर 2022 को उनके यहां रेड हुई और पांच महीने बाद उनके बेटे को गिरफ्तार किया जाता है, वे पुराने बयान पर कायम रहते हैं, लेकिन 16 जुलाई 2023 को वे बयान बदल देते हैं और 18 जुलाई को उनका बेटा छूट जाता है. कोई भी बयान मेरे खिलाफ नहीं था, इसलिए बार-बार नए बयान लिए गए. CM केजरीवाल ने कहा कि ED केवल मुझे फंसाना चाहती है. ED ने जो 25 हजार पेज की रिपोर्ट सौंपी है, उनमें केवल उन बयानों का जिक्र है जो मेरे खिलाफ हैं. 

ये भी पढ़ें- Delhi News: क्या 10 साल बाद फिर राष्ट्रपति शासन की ओर बढ़ रहा है दिल्ली? जानें HC की टिप्पणी के मायने 

अरविंद केजरीवाल ने तीसरे बयान का ज़िक्र किया, MSR के बेटे राघव रेड्डी का. कुल सात में से छह बयान में वो अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नहीं बोलता ऐसे में उसके सातवें बयान को कैसे सही मान सकते हैं. शरद रेड्डी के मामले में सीएम ने कहा कि रेड और पूछताछ में कुछ नहीं मिला. गिरफ्तारी के बाद 9 बार के बयान में उसने मेरे खिलाफ कुछ नहीं बोला. 6 महीने जेल में रहने के बाद 25 अप्रैल को वो केवल यह बयान देता है कि अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि विजय नायर के टच में रहो.

अरविंद केजरीवाल ने कोर्ट में कहा कि क्या ये चार बयान एक सिटिंग सीएम को गिरफ्तार करने के लिए काफी हैं. सीएम केजरीवाल ने कोर्ट में कहा कि ऐसा कहा जा रहा है सौ करोड़ एक पॉलिसी बनाने के लिए साउथ लॉबी ने दिए. उन्होंने कहा कि ED का मकसद AAP को कुचलना और एक्सटॉर्शन रैकेट चलाना है. CM ने इसके सबूत भी कोर्ट में रखे. सीएम ने अदालत से पूछा कि जब इसी मामले में 55 करोड़ की मनी लांड्रिंग के सबूत हम कोर्ट में रख रहे हैं तो क्या इसकी मॉनिटरिंग होगी कि ED इसकी जांच करे.

जेल से ही चलेगी सरकार
सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आज पूरा देश और दुनिया की अलग-अलग सरकारें आज राउज एवेन्यू कोर्ट, हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट की तरफ देख रही हैं. वहीं CM की कस्टडी बढ़ाने के बाद इस बात की भी चर्चा है कि क्या वो पत्नी को गद्दी सौंपेंगे. दिल्ली और AAP चाहती है कि 2025 तक अरविंद केजरीवाल सीएम बने रहें और उसके बाद भी वो दिल्ली के CM बनेंगे.

CM केजरीवाल की सेहत बिगड़ी
सौरभ भारद्वाज ने कहा कि CM की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मेरी बात हुई. वे बता रहीं थीं कि अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल 46 तक गिर गया है, जो उनके स्वास्थ्य के लिए जानलेवा है. 

सेक्सुअल हैरेसमेंट के मामले में मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल को हटाने के मामले में उपराज्यपाल के आरोपों पर सौरभ भारद्वाज ने कहा कि LG जो बात कह रहे हैं वो पुराना मामला था. उन्होंने कई अधिकारियों को खुद सस्पेंड किया है. क्या उन्होंने सीएम से बात की थी. वे खुद एक बेटी के पिता हैं, उन्हें इतनी मर्यादा रखनी चाहिए. 

इस मामले में मैंने शिकायतकर्ता लड़कियों को बुलाया था, बात की थी. इस मामले में स्वास्थ्य सचिव ने मुझे जो रिपोर्ट दी वो शर्मसार करने वाली थी. उन्होंने कहा कि चूंकि यह सर्विसेज का मामला है इसलिए जानकारी नहीं दे सकते और इंटरनल कंप्लेन कमेटी इसकी जांच कर रही है. जबकि 50 दिन हो चुके थे. मैंने उपराज्यपाल को लिखा था कि आप प्रिंसिपल पर कार्रवाई कीजिए और इन्हें सस्पेंड ही नहीं डिटेलमेंट कीजिए. आईसीसी की रिपोर्ट आ गई है और उसमें प्रिंसिपल को क्लीन चीट दे दी गई है. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है.

Trending news