Astro Tip: रोजाना के ये 5 उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत, दूर होंगी सारी आफत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1428176

Astro Tip: रोजाना के ये 5 उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत, दूर होंगी सारी आफत

अगर कड़ी मेहनत करने के बाद भी इसका फल नहीं मिल पा रहा है और जीवन में मुश्किलें खत्म नहीं हो रही हैं तो इन उपायों को जरूर अपनाएं.

Astro Tip: रोजाना के ये 5 उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत, दूर होंगी सारी आफत

Astro Tip:हर इंसान की ये ही चाहत होती है कि उनके जीवन में खुशियां और सुख समृद्धि हो. इसके लिए व्यक्ति रात दिन मेहनत करता है. मेहनत करने के बाद भी किसी भी तरह की पॉजिटिव रिस्पांस नहीं मिल रहा है तो निराशा होती है. इन परेशानियों से निजात पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय (Astrology Tips) बताए गए हैं. आइए जानते हैं इन्हीं 5 उपायों के बारे में जिन्हें अपनाने से जीवन से परेशानियां गायब हो जाएंगी. 

खाना खाते समय दिशा का रखें खास ध्यान
ज्योतिष शास्त्र की मानें तो जब भी खाना खाएं तो पूर्व दिशा की तरफ मुंह करके खाएं. पूर्व दिशा की ओर मुंह करके खाना खाने से जीवन में सुख-शांति आती है. साथ ही खाना खाते समय कभी भी जूते-चप्पल नहीं पहनने चाहिए. इसके साथ ही खाने को नमन करना न भूलें. 

घर में करें गंगाजल का छिड़काव 
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक घर के उत्तर और पूर्व के बीच की दिशा में गंगाजल का छिड़काव करना चाहिए. ऐसा करने से घर में निगेटिव ऊर्जा खत्म हो जाती है और घर में भी नहीं आती है. इसके साथ ही घर में पॉजिटिव ऊर्जा का आगमन होता है.

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: इन उपायों से भरी रहेगी घर की तिजोरी, होंगे मालामाल

सुबह उठकर जरूर करें दातुन 
धार्मिक मान्यताओं की मानें तो सुबह उठने के बाद दातुन, ब्रश या कुल्ला करना जरूरी होता है. इसके बाद ही कुछ खाना चाहिए. बिना नहाए धार्मिक पुस्तक और मूर्तियों को छूना अशुभ माना जाता है. इससे घर में बरकत नहीं होती. 

मंदिर में जरूर जलाएं दीया
घर में सुबह शाम पूजा करके मंदिर में दीया जरूर जलाना चाहिए. रविवार के दिन घर में गूलर के पेड़ की जड़ लाकर उसकी पूजा करनी चाहिए और उसके बाद उसे घर की तीजोरी में रखना चाहिए. ऐसा करने से घर में धन की कमी नहीं होती और साथ में घर में पॉजिटिव ऊर्जा का आगमन होता है.

बहते पानी में फूलों को बहाना 
ज्योतिष शास्त्र की मानें तो पूजा में चढ़ें फूलों के सूख जाने के बाद उन्हें बहते हुए पानी में प्रवाहित करना चाहिए. उन फूलों को फेंकना नहीं चाहिए. अगर आप फूलों को पानी में नहीं बहा सकते तो उन्हें किसी जगह पर गड्ढा खोदकर उसमे दबा दें.

Trending news