Delhi News: दिल्ली मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल, आतिशी को मिला वित्त, रेवेन्यू और प्लानिंग डिपार्टमेंट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1759415

Delhi News: दिल्ली मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल, आतिशी को मिला वित्त, रेवेन्यू और प्लानिंग डिपार्टमेंट

Delhi News: CM अरविंद केजरीवाल ने LG वीके सक्सेना को शिक्षा मंत्री आतिशी को नई वित्त, राजस्व मंत्री बनाए जाने का प्रस्ताव भेजा था. उनके इस प्रस्ताव को LG ने मंजूरी दे दी है. फाइल मंजूर करने के बाद वापस केजरीवाल सरकार को भेज दी गई है. 

Delhi News: दिल्ली मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल, आतिशी को मिला वित्त, रेवेन्यू और प्लानिंग डिपार्टमेंट

Delhi News: दिल्ली मंत्रिमंडल में आज बड़ा फेरबदल हो गया है. CM अरविंद केजरीवाल ने LG वीके सक्सेना को शिक्षा मंत्री आतिशी को नई वित्त, राजस्व मंत्री बनाए जाने का प्रस्ताव भेजा है. उनके इस प्रस्ताव को LG ने मंजूरी दे दी है. फाइल मंजूर करने के बाद वापस केजरीवाल सरकार को भेज दी गई है. इसी के साथ अब आतिशी दिल्ली के फाइनेंस, रेवेन्यू और प्लानिंग डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी संभालेंगी.

बता दें कि दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन एक साल से ज्यादा समय से जेल में हैं. वहीं 26 फरवरी को पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को भी शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था, जिसके बाद सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया ने इस्तीफा दे दिया था .

ये भी पढ़ें: बेटे ने CCTV से खोली पिता की काली करतूत, 2 महीने पहले किया था नाबालिग से दुष्कर्म

जैन और सिसोदिया के इस्तीफे के बाद मार्च में आतिशी और सौरभ भारद्वाज को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया. मंत्रिमंडल में शामिल करने के बाद आतिशी को शिक्षा, पीडब्ल्यूडी, महिला एवं बाल विकास, ऊर्जा, आर्ट कल्चर व भाषा और टूरिज्म की जिम्मेदारी सौंपी गई तो वहीं सौरभ भारद्वाज को हेल्थ, अर्बन डेवलपमेंट, जल, सिंचाई व बाढ़ नियंत्रण, विजिलेंस, सर्विस और इंडस्ट्री की जिम्मेदारी दी गई.  

कैलाश गहलोत को वित्त एवं राजस्व की जिम्मेदारी
मनीष सिसोदिया के इस्तीफे के बाद वित्त एवं राजस्व विभाग की जिम्मेदारी कैलाश गहलोत को दी गई थी, इस साल दिल्ली सरकार का बजट भी कैलाश गहलोत ने पेश किया था. अब एक बार फिर केजरीवाल सरकार ने मंत्रीमंडल में बड़ा फेरबदल करते हुए आतिशी को वित्त और राजस्व विभाग की जिम्मेदारी सौंपी है.

आतिशी का राजनीतिक सफर
आतिशी ने साल 2012 में आंदोलन के समय राजनीति में कदम रखा था, जिसके बाद वो AAP में शामिल हो गईं. साल 2019 लोकसभा चुनाव में आतिशी BJP उम्मीदवार गौतम गंभीर से हार गईं. वहीं साल 2020 के चुनाव में वो कालकाजी विधानसभा सीट से विधायक चुनी गई. सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद आतिशी को मंत्री बनाया गया. 

p>

 

Trending news