Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल वर्तमान में कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से संबंधित भ्रष्टाचार और धन शोधन के आरोपों के मामले में इस समय तिहाड़ जेल में हैं. उन्होंने जेल में से 15 अगस्त को ध्वजारोहण समारोह के संबंध में उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र लिखा है, सूत्रों ने बुधवार को बताया कि केजरीवाल ने अपने पत्र में अनुरोध किया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए उनकी ओर से मंत्री आतिशी को ध्वजारोहण करने की अनुमति दी जाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अदालत ने खारिज कर दी थी याचिका
इससे पहले सोमवार को दिल्ली उच्च न्यायालय ने आबकारी नीति मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली केजरीवाल की याचिका खारिज कर दी थी. जिस पर अदालत ने कहा कि गिरफ्तारी बिना किसी उचित कारण के नहीं की गई थी. जमानत अर्जी के संबंध में अदालत ने केजरीवाल को आगे की राहत के लिए ट्रायल कोर्ट जाने का विकल्प दिया है.  


ये भी पढ़ेंलोगों के लिए अभिशाप बनता जा रहा है हरीनगर इलाके का पार्क, गंदगी से है बुरा हाल


भारत मनाएंगा आजादी की 77वीं वर्षगांठ
भारत इस साल 15 अगस्त, 2024 को 'अमृत महोत्सव' के साथ स्वतंत्रता की 77वीं वर्षगांठ मनाएगा. इस बीच स्वतंत्रता दिवस से पहले, बीएसईएस ने पतंग उड़ाने पर एक सलाह जारी की, जिसमें लोगों से सुरक्षित उत्सव सुनिश्चित करने के लिए धातु या धातु-लेपित मांझे का उपयोग करने से बचने का आग्रह किया गया. बीएसईएस के एक अधिकारी के अनुसार हर साल, धातु-लेपित मांझे के कारण कई बिजली व्यवधान और उपकरण को नुकसान पहुंचने की घटनाएं सामने आती हैं. आगामी स्वतंत्रता दिवस समारोह के साथ, पतंग उड़ाने की गतिविधियों में वृद्धि होने की उम्मीद है, जिससे संभावित रूप से और अधिक घटनाएं हो सकती हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त को 78वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे.