Badarpur: लोगों के लिए अभिशाप बनता जा रहा है हरीनगर इलाके का पार्क, गंदगी से है बुरा हाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2372101

Badarpur: लोगों के लिए अभिशाप बनता जा रहा है हरीनगर इलाके का पार्क, गंदगी से है बुरा हाल

 Delhi News: हरी नगर इलाके में निगम के द्वारा दो पार्क बनाए गए थे. इन पार्क में चारों तरफ गंदगी का अंबार लगा रहता है और पार्क के अंदर मिट्टी कम और गोबर ज्यादा देखने को मिलता है. जिस वजह से लोग पार्क में टहल भी नहीं पाते

Badarpur: लोगों के लिए अभिशाप बनता जा रहा है हरीनगर इलाके का पार्क, गंदगी से है बुरा हाल

Badarpur Assembly Constituency: बदरपुर विधानसभा क्षेत्र के हरीनगर इलाके में निगम के द्वारा बनाए गए पार्क अब बदहाली की मार झेल रहा है. जहां पार्क में चारों तरफ गंदगी का अंबार लगा रहता है तो वही आवारा पशुओं का झुंड भी अब पार्क को गंदा करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा. इस पार्क में छठ घाट का भी निर्माण कराया गया था, जिसमें अब सिर्फ गंदा पानी भरा रहता है. जिसकी वजह से उस पानी में मक्खी और मच्छर पनप रहे है. जहां गंदा पानी भरने की वजह से स्थानीय लोगों को डेंगू और मलेरिया जैसी खतरनाक बीमारियों की चपेट में आने का डर बना रहता है.

लोगों का कहना अभिशाप बनता जा रहा है पार्क 
हरी नगर इलाके में निगम के द्वारा दो पार्क बनाए गए थे. इन पार्क में चारों तरफ गंदगी का अंबार लगा रहता है और पार्क के अंदर मिट्टी कम और गोबर ज्यादा देखने को मिलता है. लोग का कहना है कि इस पार्क का निर्माण क्षेत्र के पूर्व निगम पार्षद अनामिका सिंह के द्वारा कराया गया था. वहीं इस पार्क में छठ घाट का भी निर्माण कराया गया था मगर देखरेख के अभाव में अब यह पार्क जो लोगों के लिए पहले वरदान था वह अब लोगों के लिए अभिशाप बनता जा रहा है. इस पार्क में आवारा पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है जो पूरे पार्क को गंदा कर रखे हैं और चारों तरफ पार्क में गोबर ही गोबर नजर आता है. 

ये भी पढ़ें: Haryana: आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह के आवास पर हुई भाजपा की बैठक

निगम पार्षद लिखित शिकायत के बाद भी नहीं हुई सुनवाई
वहीं पार्क के किनारे कूड़े और कचरे का ढेर लगा हुआ है जिसके वजह से पार्क में बैठना और टहलना लोगों के लिए दुश्वार हो गया है. इस पार्क में छठ भरे गंदे पानी के कारण उसमें मक्खी और मच्छर पनप रहे है. यहां के आसपास के घरों में शाम होते ही मच्छरों का भरमार देखने को मिलती है. कई लोगों की शिकायत है कि उनके घरों में मलेरिया और डेंगू जैसी खतरनाक बीमारी से कई लोग ग्रसित हो रहे हैं जबकि हम लोगों ने कई बार इसकी लिखित शिकायत स्थानीय निगम पार्षद को की है. जो कि आम आदमी पार्टी से है. मगर वह कोई सुनवाई नहीं करते क्षेत्र का बुरा हाल है.

क्षेत्र में साफ सफाई को लेकर परेशान लोग 
स्थानीय लोगों ने बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कहते थे कि नगर निगम में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो दिल्ली को स्वच्छ और स्वस्थ रखा जाएगा. मगर आज उनके निगम पार्षद क्षेत्र में कोई भी कार्य नहीं कर रहे. क्षेत्र में साफ सफाई नहीं हो रही जिसकी वजह से कई पार्क बदहाली की मार चलने पर मजबूर है. लोगों के घरों में बीमारियां फैल रही है. इस पार्क में टहलने वाले सीनियर सिटीजन आवारा पशुओं के झुंड को देखकर डर जाते हैं और पार्क में टहलने से अच्छा घर में रहने को अच्छा समझते हैं.
Input: Hari Kishor Saha

Trending news