Baba Siddique Murder: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के वरिष्ठ नेता और कारोबारी बाबा जियाउद्दीन सिद्दीकी की मुंबई के बांद्रा में शनिवार रात को हत्या कर दी गई. मुंबई पुलिस के सूत्रों की मानें तो आरोपियों ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य होने का दावा किया है. मुंबई के बाबा सिद्दकी फायरिंग केस में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की CI यूनिट, यानी काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट भी मुंबई पुलिस मदद के लिए जांच में जुट गई है. स्पेशल सेल अपना इनपुट मुंबई पुलिस से शेयर करेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाबा सिद्दीकी का अंतिम संस्कार 
बाबा सिद्दीकी का अंतिम संस्कार रविवार शाम को होने की उम्मीद है. नेता को रात करीब साढ़े आठ बजे मुंबई के मरीन लाइन्स स्थित बड़ा कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा.



यूपी और हरियाणा के रहने वाले हैं शूटर्स
सूत्रों के मुताबिक बाबा सिद्दकी मर्डर केस में 4 स्पेशल टीम भी बनाई है, जो मुंबई के बाहर जाकर जांच करेंगी. तीन में से 2 शूटर्स यूपी और हरियाणा के रहने वाले हैं और एक फरार है. पकड़े गए दोनों आरोपियों के नाम धर्मराज और करनैल बताया जा रहा है. करनैल सिंह हरियाणा और धर्मराज कश्यप उत्तर प्रदेश का रहने वाला है. शूटर्स को 15 दिन पहले 9 MM की पिस्टल मुहैया करवाई थी. अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों ने पिछले 25-30 दिनों से इलाके की रेकी की थी. पुलिस का मानें तो तीनों आरोपी ऑटो-रिक्शा से बांद्रा ईस्ट पहुंचे और सही वक्त का इंतजार करने लगे. पुलिस को यह भी संदेह है कि कोई अन्य व्यक्ति आरोपियों को जानकारी मुहैया करा रहा होगा.


ये भी पढ़ें: Delhi: रामलीला मंचन के दौरान कुंभकरण का रोल निभा रहे कलाकार की हार्ट अटैक से मौत


CM एकनाथ शिंदे ने हत्यारों के खिलाफ दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
इस बीच, प्रदेश के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने हत्यारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. उन्होंने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए बताया कि दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. एक उत्तर प्रदेश का और एक हरियाणा का रहने वाला है. तीसरा आरोपी फरार है. मैंने पुलिस को कठोर कार्रवाई का निर्देश दिया है.


जल्द होगी मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी- अजित पवार 
प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि एनसीपी नेता, पूर्व मंत्री और मेरे सहयोगी बाबा सिद्दीकी जो लंबे समय से विधानमंडल में हैं, उन पर गोलीबारी की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण, निंदनीय और दर्दनाक है, मैं स्तब्ध हूं. मैं इस कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करता हूं. घटना की पूरी जांच की जाएगी और हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. हमले के पीछे के मास्टरमाइंड को भी पकड़ा जाएगा. बाबा सिद्दीकी के निधन से, हमने एक अच्छा नेता खो दिया है, जिन्होंने अल्पसंख्यक भाइयों के लिए लड़ाई लड़ी और सर्वधर्म सद्भाव के लिए प्रयास किया. उनका निधन राकांपा के लिए एक बड़ी क्षति है.


बाबा सिद्दीकी की हत्या चिंता की बात- महाराष्ट्र BJP उपाध्यक्ष
महाराष्ट्र भाजपा के उपाध्यक्ष किरीट सोमैया ने स्पेशल टीम बनाकर जांच करवाने की बात कही. बोले, बाबा सिद्दीकी की हत्या एक चिंता की बात है. उन्होंने कहा कि गहरी साजिश दिखाई दे रही है. जो भी हो उसके ऊपर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए. 


ये भी पढ़ें: दशहरे के दिन बड़ा हादसा, नहर में कार गिरने से एक परिवार के 7 लोगों की गई जान


बाबा सिद्दीकी के हत्यारों को बख्शा नहीं जाएगा- BJP नेता
NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या पर तमाम नेताओं और बॉलीवुड के स्टार्स ने शोक व्यक्त किया है. भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने भी घटना को दुखद बताते हुए दावा किया कि हत्या में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा. भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा कि मुंबई में गोली मारकर बाबा सिद्दीकी की हत्या की गई है, यह बहुत ही दुखद है. वह एक अच्छे नेता थे, एनसीपी में काम कर रहे थे. वह बिहार के रहने वाले थे और वहां से मुंबई आए और अपने पैर पर खड़े होकर बड़े नेता बने, मंत्री बने. उनकी हत्या में शामिल तीन में से दो हत्यारों को मुंबई पुलिस से पकड़ा है. हमें इस घटना का बहुत अफसोस है, घटना में शामिल लोग बख्शे नहीं जाएंगे, सब पकड़े जाएंगे. 


बाबा सिद्दीकी की हत्या
बता दें कि शनिवार को बांद्रा पूर्व में निर्मल नगर के पास बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जानकारी के अनुसार, उनके बेटे जीशात सिद्दीकी कार्यालय के बाहर कम से कम दो-तीन लोगों ने घात लगाकर उन पर हमला किय. जैसे ही वह कार्यालय पर पहुंचे हमलावर दौड़ते हुए आए सिद्दीकी पर अंधाधुंध कई राउंड गोलियां चलाईं. उन्हें दो-तीन गोलियां लगीं, जिनमें से एक सीने में लगी. यह घटना रात करीब 9.30 बजे की है.