Ambala News: एक बार फिर ASI बने बजरंगी भाईजान ने मुन्नी को पहुंचाया उसके घर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2232898

Ambala News: एक बार फिर ASI बने बजरंगी भाईजान ने मुन्नी को पहुंचाया उसके घर

Haryana News: हरियाणा स्टेट क्राइम एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ASI राजेश कुमार जिन्हें बजरंगी भाईजान के नाम से जाना जाता है. इन्होंने कई गुमशुदा बच्चों को सकुशल वापिस घर पहुंचाया है.

 

Ambala News: एक बार फिर ASI बने बजरंगी भाईजान ने मुन्नी को पहुंचाया उसके घर

Ambala News: हरियाणा स्टेट क्राइम एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग  है. सेल ने 6 साल से गुमशुदा बच्ची को उसके परिवार से मिलवाया है. गरीब परिवार की बच्ची की भाषा समझने में CWC को दिक्कत आ रही थी, जिसके चलते बच्ची को परिजनों से मिलवाने में इतना समय लग गया. बजरंगी भाईजान के नाम से पहचाने जाने वाले ASI राजेश कुमार ने अपने प्रयासों से यह सब कर दिखाया है.

बजरंगी भाईजान ने परिवार से मिलवाया 
हरियाणा स्टेट क्राइम एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ASI राजेश कुमार जिन्हें बजरंगी भाईजान के नाम से जाना जाता है. इन्होंने कई गुमशुदा बच्चों को सकुशल वापिस घर पहुंचाया है. बजरंगी भाईजान ने एक बार फिर से एक बच्ची को उसके परिवार से मिलवाया है. बताया जा रहा है कि बच्ची 6 साल पहले घर से लापता हो गई थी. बच्ची गरीब परिवार से थी तो किसी ने कोई FIR दर्ज नहीं करवाई, लेकिन बजरंगी भाईजान यानी ASI राजेश कुमार के पास ये मामला आया तो उन्होंने बच्ची के परिजनों को ढूंढ निकाला और उसे वापिस मुगलसराय पहुंचाया.

आज जैसे ही बच्ची अपने परिजनों से मिली तो फुट-फुट कर रोने लगी. मां के आंसू भी थमने का नाम नही ले रहे थे. बताया जा रहा है कि परिवार काफी गरीब है और ट्रेनों में दातुन बेचने का काम करता है. उसी दौरान अचानक बच्ची लापता हो गई. परिवार ने अपने स्तर पर खोज की, लेकिन कुछ नहीं पता चला तो परिवार भी हार मानकर बैठ गया, लेकिन हरियाणा स्टेट क्राइम एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ASI राजेश कुमार, जिन्हें बजरंगी भाईजान के नाम से जाना जाता है. उन्होंने परिवार की टूटी आस को फिर से जोड़ दिया.

ये भी पढ़ें- बीमार पत्नी से हफ्ते में एक दिन मिल पाएंगे सिसोदिया, ED बोली- कोई आपत्ति नहीं

मुगलसराय की है बच्ची
बच्ची करीब 4 महीने पहले चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के पास आई थी. तभी से बच्ची की टेक केयर की जा रही थी, लेकिन बच्ची की भाषा की वजह से बच्ची के घर का पता नहीं चल रहा था. बच्ची ने एक क्ल्यु-मुगलसराय का दिया तो CWC ने ASI राजेश को इसकी सूचना दी, जिन्होंने कुछ समय में बच्ची के परिवार तक पहुंचने में कामयाबी हासिल की. आज CWC की मौजूदगी में बच्ची को परिजनों के साथ उसके घर मुगलसराय वापिस भेज दिया गया.

Input- Aman Kapoor 

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news