दिल्ली के इन इलाकों में बकरीद के बाद लगा गंदगी का अंबार, सड़कों पर लोगों का चलना हुआ मुहाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1256936

दिल्ली के इन इलाकों में बकरीद के बाद लगा गंदगी का अंबार, सड़कों पर लोगों का चलना हुआ मुहाल

दिल्ली का जामीयानगर इलाका राजधानी के सबसे बड़े मुस्लिम इलाकों में से एक है, लेकिन इन दिनों जो गंदगी और बदबू यहां फैल रही है उससे बड़ी बीमारी फैलने का खतरा बढ़ गया है. हालात ये है कि MCD कूड़ा उठाने में देरी कर रही है और बकरीद के बाद सभी सड़कों पर कूड़े के अंबारा लग गए है. 

दिल्ली के इन इलाकों में बकरीद के बाद लगा गंदगी का अंबार, सड़कों पर लोगों का चलना हुआ मुहाल

नई दिल्लीः दिल्ली का जामीयानगर इलाका राजधानी के सबसे बड़े मुस्लिम इलाकों में से एक है, लेकिन इन दिनों जो गंदगी और बदबू यहां फैल रही है उससे बड़ी बीमारी फैलने का खतरा बढ़ गया है. हालात ये है कि MCD कूड़ा उठाने में देरी कर रही है और बकरीद के बाद सभी सड़कों पर कूड़े के अंबारा लग गए है.

चारों तरफ गंदगी... बेतहाशा बदबू और मुंह-नाक पर हाथ रखकर रास्ते से गुजरते लोग. यह नजारा दारुल हुकूमत दिल्ली के सबसे बड़े मुस्लिम इलाके ओखला का है. यूं तो माना जाता है कि दिल्ली में हिंदुस्तान के किसी भी हिस्से से जब कोई मुसलमान आता है, तो कोशिश करता है कि वह जामियानगर में रहे, क्योंकि यहां जामिया मिलिया इस्लामिया जैसी सेंट्रल यूनिवर्सिटी भी है.

ये भी पढ़ेंः सावन के पहले दिन मंदिरों में दिखी भक्तों की भारी भीड़, शिवलिंग पर किया जलाभिषेक

इसी के साथ ही माना जाता है कि दूसरे मुस्लिम इलाकों के मुकाबले यहां ज्यादा पढ़े-लिखे लोग भी रहते हैं, लेकिन जामिया इलाके के दो सबसे बड़े रास्तों पर गंदगी का जो अंबार इन दिनों लगा हुआ है उससे इलाके में बीमारी फैलने का खतरा सताने लगा है. बकरा ईद के मौके पर यह गंदगी इस कदर बढ़ गई की इन रास्तों से गुजरते हुए लोग कतराने लगे हैं.

मकामी लोग कहते है कि हालात बद से बदतर होते जा रहे है लेकिन सही वक्त पर कदम नहीं उठाया जा रहे. यहां की सड़कों पर हर तरफ कूड़ा है और दिल्ली में हुई बारिश ने यहां के हालात और ज्यादा खराब कर दिए है. इलाके में बदबू इतनी ज्यादा है कि आसपास खड़ा होना भी मुश्किल हो रहा है. वैसे तो जिम्मेदारी MCD की है कि वह इलाके में साफ सफाई की व्यवस्था कराएं.

ये भी पढ़ेंः Sawan 2022 Puja Muhurat: जानें, पहले दिन भगवान शिव की पूजा विधि और नियम, इस मुहूर्त में करें पूजा

लेकिन, MCD ने ये जिम्मेदारी एक कंपनी को दे रखी है. कंपनी के लोग कह रहे हैं कि जल्दी ही वह कूड़े को उठाएंगे. हालांकि बकरा ईद के मौके पर जिस तरह से गंदगी को हटाने की इंतजाम होने चाहिए थे वह यहां नजर नहीं आते. जामिया इलाके में गंदगी का यह आलम बताता है कि जिम्मेदार लोगों ने अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाई.

आपको बता दें कि MCD में अब नेता नजर नहीं आते क्योंकि अभी चुनाव नहीं हुए हैं, लेकिन जिन अधिकारियों को यहां साफ-सफाई की जिम्मेदारी निभानी थी वो भी अपने फर्ज को निभाते हुए नहीं दिखते.

WATCH LIVE TV

Trending news