BBC Documentary स्क्रीनिंग विवाद पहुंचा थाने, पुलिस स्टेशन के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्र
topStories0hindi1543099

BBC Documentary स्क्रीनिंग विवाद पहुंचा थाने, पुलिस स्टेशन के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्र

BBC Documentary: JNU में BBC की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर हुए विवाद के बाद छात्रों ने JNU कैंपस से वसंत कुंज पुलिस स्टेशन तक विरोध मार्च निकाला और पुलिस स्टेशन के बाहर प्रोटेस्ट कर रहे हैं. 

BBC Documentary स्क्रीनिंग विवाद पहुंचा थाने, पुलिस स्टेशन के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्र

BBC Documentary: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में BBC की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर शुरू हुआ विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. वामपंथी संगठन से जुड़े छात्रों ने JNU कैंपस से वसंत कुंज पुलिस स्टेशन तक विरोध मार्च निकालकर स्टेशन के बाहर प्रोटेस्ट कर रहे हैं. साथ ही JNU की प्रेसिडेंट आईसी घोष ने ABVP पर पथराव करने का भी आरोप लगाया है. 

 

क्या है पूरा मामला
हाल ही में BBC द्वारा PM नरेंद्र मोदी के ऊपर बनाई गई डॉक्यूमेंट्री 'इंडिया: द मोदी क्वेश्चन' को लेकर काफी विवाद हो रहा है. इस डॉक्यूमेंट्री में PM मोदी की छवि को गलत तरीके से दिखाया गया है, जिसकी वजह से इसे देश में बैन कर दिया गया है. मंगलवार रात JNU प्रशासन के मना करने के बाद भी छात्र संघ (JNSU) द्वारा PM नरेंद्र मोदी के ऊपर बनाई गई डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का आयोजन किया गया, जिसमें काफी विवाद हुआ. 

ये भी पढ़ें- BBC Documentary: JNU में BBC Documentary की स्क्रीनिंग को लेकर बढ़ा विवाद, अंधेरे में हुई पत्थरबाजी

JNU की प्रेसिडेंट का ABVP पर आरोप
स्क्रीनिंग की पहले कैंपस में बिजली बंद हो गई थी JNU की प्रेसिडेंट आईसी घोष ने कहा कि हमारी पहली प्रथमिकता बिजली बहाल कराना है. साथ ही ABVP पर पथराव करने का आरोप भी लगाया है. 

ABVP का आरोपों से इनकार 
ABVP छात्र नेता ने आईसी घोष के आरोपों से इनकार किया है, साथ ही कहा कि आरोप लगाने वाले लोगों के पास इसका कोई सबूत है कि हमने पथराव किया है?

छात्रों ने पथराव के दावों के बीच JNU कैंपस से वसंत कुंज पुलिस स्टेशन तक विरोध मार्च निकाला, जिसके बाद छात्रों ने पुलिस स्टेशन के बाहर एकत्रित होकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. हालांकि अभी तक पुलिस ने भी इस मामले में पथराव की पुष्टि नहीं की है. 

 

Trending news