दुनिया में सबसे लकी होते हैं ये राशि वाले, मिलती है सुंदर कन्या, शादी होते ही चमक जाती है किस्मत
Advertisement

दुनिया में सबसे लकी होते हैं ये राशि वाले, मिलती है सुंदर कन्या, शादी होते ही चमक जाती है किस्मत

ज्योतिष विद्या के मुताबिक अगर किसी जातक के सप्तम भाव में कुंभ राशि हो तो ऐसे व्यक्ति की पत्नी गुणवान, धार्मिक, आध्यात्मिक कार्यों में गहरी रुचि रखने वाली एवं दूसरों का सहयोग करने वाली पत्नी मिलती है.

प्रतिकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: हर युवा की चाहत होती है कि उसकी होने वाली पत्नी सुंदर हो, बुद्धिमान हो और पैसे वाली हो. इसीलिए शादी करने से पहले कुंडली से लेकर लड़की का घर-परिवार खूब देखा जाता है. कई लोग तो पूजा-पाठ भी कराते हैं कि उन्हें उनके जीवन में सुंदर कन्या चाहिए. लेकिन ज्योतिष शास्त्र की मानें तो कुछ जातकों को सुंदर पत्नी मिलना विधि का विधान होता है. 

ज्योतिष विद्या के मुताबिक इन राशि वालों को जीवन संगिनी के रूप में हमेशा सुंदर, सुडौल, बुद्धिमान कन्या मिलती है. यह उनके जन्म और राशि से ही तय हो जाता है. कुंडली के मुताबिक ही इंसान के भाग्य में सुंदर लड़की का योग होता है. ज्योतिषी विद्या में कहा गया है कि जिन जातकों की वृषभ या तुला राशि होती है तो उन्हें पत्नी के रूप में सुंदर कन्या मिलती है. वहीं अगर किसी इंसान की कुंडली में सप्तम भाव का स्वामी सौम्य ग्रह होता है तो उस जातक को सुंदर और भाग्यशाली कन्या पत्नी के रूप में मिलती है. शादी के बाद ऐसे जातकों की किस्मत भी चमकने लगती है.

इन राशि वाले जातकों को मिलती है सुंदर पत्नी

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो जिन जातकों की कुंडली में स्वामी एकादश भाव हो तो उसके जीवन में संस्कारी और सुंदर कन्या पत्नी के रूप में मिलती है. शादी के बाद उस जातक की आय में वृद्धि होती है. पत्नी आ जाने से किस्मत चमकने लगती है, हर काम में सफलता प्राप्त होती है.

राजा जैसी होती है इन 4 अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लोगों की जिंदगी, जानें कौन से अक्षर हैं वो

कुंडली के सप्तम भाव में मिथुन या कन्या राशि हो तो ऐसे जातकों को कोमल, आकर्षक व्यक्तित्व वाली, भाग्यशाली, मीठा बोलने वाली श्रेष्ठ कन्या जीवनसंगिनी के रूप में मिलती है.

वृष और तुला राशि वालों कैसी पत्नी मिलती है
ज्योतिष विद्या के मुताबिक जिन जातकों वृष या तुला राशि होती है तो उस इंसान को मीठा बोलने वाली, चतुर, सुंदर, शिक्षित, संस्कारी, तीखे नयन-नक्ष वाली कन्या पत्नी के रूप में मिलती है.

कुंडली के सप्तम भाव में कर्क राशि हो तो
जिन जातकों की कुंडली के सप्तम भाव में कर्क राशि होती है, उन्हें सुंदर, भावुक, कल्पनाप्रिय, मधुरभाषी, लंबे कद वाली, तीखे नयन-नक्ष वाली, किस्मत चमकाने वाली कन्या अर्धांगिनी के रूप में मिलती है.

धनु और मीन राशि वालों की किस्मत कैसे चमकती है?
ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य के मुताबिक जिन जातकों की कुंडली के सप्तम भाव में धनु या मीन राशि हो तो उस व्यक्ति को सुंदर, न्याय एवं नीति की बातें करने वाली, पति के लिए भाग्यशाली और पुण्य के कार्यों में रुचि रखने वाली वाली कन्या का साथ जीवनसाथी के रूप में मिलता है.

करना पड़ेगा थोड़ा सब्र? क्योंकि जुलाई में इन राशि वालों पर बरसेगी कुबेर देव की कृपा

कुंभ राशि वाले जातकों को कैसी पत्नी मिलती है?
ज्योतिष विद्या के मुताबिक अगर किसी जातक के सप्तम भाव में कुंभ राशि हो तो ऐसे व्यक्ति की पत्नी गुणवान, धार्मिक, आध्यात्मिक कार्यों में गहरी रुचि रखने वाली एवं दूसरों का सहयोग करने वाली पत्नी मिलती है.

WATCH LIVE TV

Trending news