राजा जैसी होती है इन 4 अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लोगों की जिंदगी, जानें कौन से अक्षर हैं वो
Advertisement

राजा जैसी होती है इन 4 अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लोगों की जिंदगी, जानें कौन से अक्षर हैं वो

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो जिस जातक का नाम अंग्रेजी के A और हिंदी के अ, आ अक्षर से शुरू होता है, ऐसे लोग बहुत ईमानदार और मेहनती होते हैं. ये जिस काम को ठान लेते हैं उसे करके ही मानते हैं. इस अक्षर से शुरू होने वाले जातकों की जिंदगी में कभी कंगाली नहीं आती. ये राजा जैसी जिंदगी जीते हैं.

राजा जैसी होती है इन 4 अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लोगों की जिंदगी, जानें कौन से अक्षर हैं वो

नई दिल्लीः (Name Astrology In Hindia) ज्योतिष शास्त्र में नाम के अक्षर का बहुत महत्व है. कहा जाता है कि व्यक्ति का नाम उसकी कार्यशैली और पर्सनालिटी में दिखता है. इसी वजह से लोग पैदा होने वाले बच्चे का नाम सोच-विचार और ज्योतिष से राय लेकर रखते हैं. ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra Me Naam Ka Mahatva) में नामों के हिसाब से भविष्य की गणना होती है. हम कुछ ऐसे अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के बारे में आपको बताएंगे जिससे शुरू होने वाले नाम के लोग राजा जैसा जीवन जीते हैं. इनके जीवन में कभी पैसों की कमी नहीं होती है. 

A अक्षर से शुरू होने वाले लोग कैसे होते हैं? (Importance of A Character Name)
ज्योतिष शास्त्र की मानें तो जिस जातक का नाम अंग्रेजी के A और हिंदी के अ अक्षर से शुरू होता है, ऐसे लोग बहुत ईमानदार और मेहनती होते हैं. ये जिस काम को ठान लेते हैं उसे करके ही मानते हैं. इस अक्षर से शुरू होने वाले जातकों की जिंदगी में कभी कंगाली नहीं आती. धन-वैभव से परिपूर्ण होते हैं. ये लोग मेहनत के दम पर असंभव को संभव कर देते हैं.

इस अक्षर के नाम वाली लड़कियां पति को बनाती हैं धनवान, चमक जाती है लड़कों की किस्मत

कैसे होते हैं K अक्षर वाले नाम के लोग (Importance of K Character Name)
जिन जातकों का नाम अंग्रेजी के K या क, ख अक्षर से शुरू होता है, वे सौभाग्यशाली टाइप के होते हैं. इन पर देवी लक्ष्मी और कुबेर की कृपा हमेशा बनी रहती है. इनके जीवन में कभी रुपये-पैसे की तंगी नहीं आती है. ये स्वभाव के बहुत सरल होते हैं. ये लोग हर किसी से हमेशा मुस्कुराते हुए मिलते हैं.

क्या है सपनों का महत्व, सपने में दिखने वाली चीजों से क्या है आपका किस्मत कनेक्शन

P से शुरू होने वाले की कैसी होती है पर्सनैलिटी (Importance of P Character Name)
जिन जातकों का नाम P या प, फ अक्षर से शुरू होता है, वे बहुत शांत और मिलनसार स्वभाव के होते हैं. ये लोग बहुत संस्कारी होते हैं और हर किसी के भावनाओं का ख्याल रखते हैं. ये लोग किसी को भी अपनी तरफ आकर्षित कर लेते हैं. ये लोग अपनी जिंदगी में पैसा और नाम दोनों कमाते हैं.

Vastu Tips For Purse: भूलकर भी पर्स में न रखें ऐसी चीजें, नहीं तो हमेशा रहेंगे कंगाल

S अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग (Importance of S Character Name)

जिन लोगों का नाम S या स, श अक्षर से शुरू होता है, वे लोग बहुत ईमानदार होते हैं. इन्हें किसी भी कार्य में सफलता पाने के लिए चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. इन अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लोगों की खास बात यह है कि ये किसी भी कार्य को करने से पीछे नहीं हटते हैं, जिसकी वजह से ये किसी भी कार्य में सफलता हासिल कर लेते हैं. ये लोग बहुत धनवान होते हैं और अपने कर्मों के दम पर सारे सुख सुविधाओं का भोग करते हैं.

इन 5 राशि वाले जातकों पर बरसेगी शनि देव की कृपा, बनेंगे बिगड़े काम
 
Disclaimer: इस लेख में दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

WATCH LIVE TV

Trending news