Bhiwani Heatwave Alert: इन दिनों गर्मी का प्रकोप प्रचंड रूप धारण किए है. इससे बचने के लिए जिला प्रशासन द्वारा एडवाइजरी जारी कर नागरिकों को विशेष ऐतिहात बरतने की अपील की गई है, जिससे की गर्मी से बचा जा सकें. गर्मी के महाप्रकोप से न केवल इंसान, बल्कि पशु-पक्षियों के बाद अब सब्जी और फल भी अछूते नहीं है. भीषण गर्मी से फल और सब्जियां भारी मात्रा में खराब हो रहे हैं. जिसका सीधे रूप से नुकसान किसान, आढ़तियों और मासाखोरों को हो रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बारे में हरियाणाा आढ़ती संगठन सब्जी मंडी के प्रदेश उपप्रधान पुरूषोत्तम बुद्धिराजा ने कहा कि गर्मी के प्रकोप से सुबह 10 बजे के बाद सब्जी मंडी में ग्राहकों का नामोनिशान नहीं रहता. जिसके चलते सब्जी मंडी में विराना छाया रहता है. उन्होंने कहा कि किसान अच्छी खासी सब्जी और फल लेकर मंडी के लिए निकलता है, लेकिन मंडी तक आते-आते किसान की फसल खराब हो जाती है. इस कारण किसान को भारी नुकसान उठाना पड़ता है. यही नहीं व्यापारी सुबह फसल व सब्जी खरीदता है, लेकिन दोपहर होते-होते वह सब्जी व फल सड़ने लगता है. इससे ग्राहक उस सब्जी को देखना भी पसंद नहीं करता, जिसकी मार किसान, व्यापारी, आढ़ती और मासाखोरों पर पड़ रही है. बुद्धिराजा ने कहा कि वे चाहते है कि किसानों के साथ-साथ ग्राहकों का भी नुकसान न हो, इसी कशमकश में आढ़ती बुरी तरह से जूझ रहा है.


ये भी पढ़ें: Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।