Summer Vacation: हरियाणा के लोगों के लिए खुशखबरी, टूरिस्ट प्लेसेस के लिए शुरू हुईं समर स्पेशल ट्रेन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2268927

Summer Vacation: हरियाणा के लोगों के लिए खुशखबरी, टूरिस्ट प्लेसेस के लिए शुरू हुईं समर स्पेशल ट्रेन

Summer Special Train: छुट्टियों में ट्रेनों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे द्वारा पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. टूरिस्ट प्लेसेस जाने के लिए समर स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी. साथ ही ट्रेनें बढ़ने और इसके साथ ही ट्रेनों में कोच बढ़ाने की भी तैयारी की जा रही है. 

Summer Vacation: हरियाणा के लोगों के लिए खुशखबरी, टूरिस्ट प्लेसेस के लिए शुरू हुईं समर स्पेशल ट्रेन

Ambala News: गर्मी की प्रकोप अब लोगों को परेशान करने लगा है. तापमान 48 डिग्री से भी ज्यादा बढ़ गया है. वहीं दूसरी ओर बच्चों की गर्मी की छुट्टियां भी पड़ गई हैं. इसी के चलते लोग गर्मी के बचने के लिए कहीं न कहीं घूमने की प्लानिंग में जुट गए हैं. इस दौरान ज्यादातर लोग ट्रेनों में सफर करना पसंद करते हैं. इस वजह से ट्रेनों में भी भीड़ जाती है, इससे बचने के लिए रेलवे समर स्पेशल ट्रेनें शुरू कर रहा है. 

टूरिस्ट प्लेसेस के लिए समर स्पेशल ट्रेनें
छुट्टियों में ट्रेनों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे द्वारा पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. रेलवे का कहना है कि टूरिस्ट प्लेसेस जाने के लिए समर स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी. साथ ही ट्रेनें बढ़ने और इसके साथ ही ट्रेनों में कोच बढ़ाने की भी तैयारी की जा रही है. 

ट्रेन और ट्रेनों में कोच बढ़ाने की तैयारी
गर्मियों की छुट्टियां होते ही रेलवे ने कमर कस ली है. ट्रेनों में लोगों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए ट्रेनें और ट्रेनों के कोच बढ़ाने की तैयारी शुरू कर दी गई है. गर्मी की छुट्टियां होते ही लोग कहीं न कहीं घूमने जाने का सोचते हैं. कहीं दूर सफर करना हो तो ज्यादातर लोग ट्रेनों का सहारा लेते हैं. छुट्टियों पड़ने से ही ट्रेनों में काफी भीड़ देखने को मिल रही है. 

ये भी पढ़ें: Delhi News: LG का बड़ा ऐलान, दिल्ली में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक मजदूरों की छुट्टी

यात्रियों के लिए किए गए पुख्ता इंतजाम 
इसको लेकर रेलवे के Sr. DCM नवीन कुमार ने बताया कि रेलवे द्वारा पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. जैसे कि टूरिस्ट प्लेसेस जाने वालों के लिए समर स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी. कुछ ट्रेने अनाउंस हो गई है तो कुछ ट्रेने प्रपोजल के लिए गई है. उनका भी अनाउंसमेट जल्द ही कर दिया जाएगा. गर्मियों को देखते हुए यात्रियों के लिए पानी की व्यवस्था और कैटरिंग की व्यवस्था को दुरुस्त किया गया है. यात्रियों को टिकट बुकिंग या रिफंड में परेशानी न हो उसके लिए डिजिटल पेमेंट UPI के माध्यम से इनकी भी व्यवस्था की गई है. 

INPUT: AMAN KAPOOR

 

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news