भिवानीः भिवानी में आज प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने पत्रकार वार्ता की ओर अवैध एकेडमियों के खिलाफ जमकर विरोध किया.  प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के राज्य प्रधान राम अवतार शर्मा ने कहा कि प्रदेश में इस तरह की काफी अकेडमिया चल रही है. ये लोग अकादमी के नाम पर बच्चों के माता-पिता को ठगने का काम करते है. उन्होंने सरकार से मांग की है कि इनके खिलाफ करवाई करें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अकादमियों के खिलाफ बोलते हुए राज्य प्रधान राम अवतार शर्मा ने कहा कि भिवानी शहर में बहुत सी एकेडमियां खुली हुई है. ये लोग बच्चों को आईएएस तक बनाने का दावा करते है, लेकिन ये लोग बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते है. राम अवतार शर्मा ने कहा कि पहले भी इस मामले की शिकायत की गई थी, जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी ने कई अकादमियों पर छापेमारी की थी.


ये भी पढ़ेंः 20 सालों से नरकीय जीवन जी रहे थे बहन-भाई, देखने लायक था घर का मंजर, जानें क्या है पूरी कहानी


उन्होंने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि इन एकेडमियों की कोई मान्यता नहीं है बल्कि उस समय कई बच्चे ऐसे मिले थे जिनके नाम स्कूल में चल रहे थे, लेकिन वे अकादमियों में पढ़ रहे थे. उन्होंने कहा कि इस रिपोर्ट पर शिक्षा विभाग ने कोई करवाई नहीं की थी. उन्होंने इस पर प्रशासन पर मिलीभगत के आरोप लगाए. अब फिर वे प्रशासन से मांग करते है की वे बच्चों के भविष्य को देखते हुए इन एकेडमियों पर लगाम लगए.


उन्होंने आगे कहा कि ये लोग फर्जी तरीके से अपनी अकेडमिया चलाते है. शर्मा ने कहा कि अगर सरकार ने इस ओर कोई कदम नहीं उठाया तो फिर वे मजबूरन कोर्ट में जाएंगे. लोकपाल को भी शिकायत करेंगे.


(इनपुटः नवीन शर्मा)