Delhi News: लोकायुक्त की रिपोर्ट का हवाला देकर BJP ने AAP सरकार पर लगाया एक और घोटाले का आरोप, कहा- सब कुछ संदेहास्पद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1872752

Delhi News: लोकायुक्त की रिपोर्ट का हवाला देकर BJP ने AAP सरकार पर लगाया एक और घोटाले का आरोप, कहा- सब कुछ संदेहास्पद

Delhi News: BJP सांसद मनोज तिवारी पर क्लासरूम घोटाले का आरोप लगाया है, साथ ही मामले की CBI जांच की भी मांग की है. 

Delhi News: लोकायुक्त की रिपोर्ट का हवाला देकर BJP ने AAP सरकार पर लगाया एक और घोटाले का आरोप, कहा- सब कुछ संदेहास्पद

Delhi News: राजधानी दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर BJP ने एक बार फिर घोटाले का आरोप लगाया है. इस बार BJP ने लोकायुक्त की रिपोर्ट का हवाला देते हुए क्लासरूम में घोटाले का आरोप लगाया है. मनोज तिवारी ने कहा कि CM केजरीवाल के निर्देश पर 7,180 क्लासरूम की जगह 4,126 क्लासरूम बनाने को कहा गया. टॉयलेट को, प्रिंसिपल ऑफिस को, पहले से बने क्लासरूम को भी इसी में जोड़ दिया गया. सब कुछ संदेहास्पद है. 

BJP का ट्वीट
BJP ने एक के बाद एक कई ट्वीट करके AAP पर निशाना साधा. मनोज तिवारी ने कहा कि 'जैसे कांग्रेस ने भ्रष्टाचार की सारी हदें पार कर दी वैसे ही केजरीवाल ने भी भ्रष्टाचार की सारी हदें पार कर दी. एक के बाद इनके घोटाले सामने आते गए. शराब घोटाला, हवाला घोटाला, पैनिक बटन घोटाला, दिल्ली जल बोर्ड घोटाला, डीटीसी घोटाला, शीशमहल घोटाला और अब क्लासरूम घोटाला सामने आया है.'

 

CM केजरीवाल पर लगाए गंभीर आरोप
BJP सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि अच्छी शिक्षा सभी के लिए आवश्यक है. आर्थिक रूप से मजबूत परिवार प्राइवेट स्कूल में जाते है, लेकिन आम लोगों के बच्चे सरकारी स्कूल में पढ़ते हैं. लेकिन दिल्ली के CM केजरीवाल का ज्ञान सिर्फ भ्रष्टाचार में ही लग रहा है. एक-एक कमरा 32 लाख में बन रहा है, एमसीडी के परमानेंट स्ट्रक्चर या सेमी स्ट्रक्चर को बीजेपी  9.5 लाख में बनाती थी, लेकिन अब सेमी स्ट्रक्चर 32 लाख में बन रहा है.लोकायुक्त के हवाले से आई  CVC की रिपोर्ट हमारे पास है. रिपोर्ट कहती है कि सीएम के निर्देश पर 7180 क्लासरूम 4126 कर दिए गए लेकिन पैसे उतने ही खर्च हुए. डिटेल में जाने से पता लगता है कि क्लासरूम में टॉयलेट भी गिन लिए गए. 

ये भी पढ़ें- Delhi News: पराली से प्रदूषण नहीं, मिलेगा 5 लाख लोगों को रोजगार, ईंधन बनाने के लिए लगेंगे 1 हजार प्लांट

100 करोड़ से ज्यादा के प्रोजेक्ट को कैबिनेट में लाया जाता है फिर वो एलजी के पास भी जाएगा. सीएम के कहने पर ये उस मानक तक जाने ही नही दिया गया. ज्ञान का उपयोग ये कहां कर रहे हैं? आधे घंटे की मीटिंग में ये फैसला हो जाता है, सीएम के निर्देश पर इस पूरे प्रोजेक्ट को 16 छोटे-छोटे भागो में बांट दिया गया. सत्येंद्र जैन उस वक्त मंत्री थे. क्योंकि सीएम किसी फाइल पर साइन नहीं करते, 19 अक्टूबर 2015 के दिन ये प्रोजेक्ट पास कर दिए गए. 

CVC की रिपोर्ट कहती है कि बीजेपी ने जो मुद्दा (क्लासरूम निर्माण घोटाले का) उठाया उसमें गड़बड़ी हुई है. सीएम के निर्देश पर फैसला हुआ उनकी जांच होगी. जो जेल में हैं उनकी सजा बढ़ेगी. साथ ही BJP ने मामले को सीबीआई को सौंपने की मांग की है. BJP ने इस घोटाले में CM अरविंद केजरीवाल, पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन और तेवतिया चौहान एंड शर्मा आर्किटेक्ट का नाम शामिल होने का आरोप लगाया है.

Trending news