Kurukshetra: लाडवा कस्बे के नजदीक गांव में एक नाबालिग युवती ने संदिग्ध परिस्थितियों में जहरीला पदार्थ निगल कर अपनी जीवन लीला समाप्त करने का मामला सामने आया है. परिजनों ने एक अज्ञात युवक पर उनकी लड़की को प्रेम जाल में फंसाकर उसे गर्भवती कर शादी करने से मना करने का आरोप लगाया. जिससे आहत होकर लड़की ने कोई जहरीला पदार्थ निगलकर आत्महत्या कर ली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लड़की ने निगला जहरीला पदार्थ 
पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस को दी अपनी शिकायत में महिला ने बताया कि उसकी साढ़े 15 वर्षीय नाबालिग बेटी ने आठवीं पास की थी. 23 मई को उसकी लड़की ने बताया कि वह एक लड़के से प्यार करती है और उसके गर्भ में उसके प्रेमी का बच्चा है. 24 मई लड़की की मां घर पर ही थी, जबकि उसका पति सब्जी बेचने के लिए बाहर गया हुआ था. उस दौरान उसकी लड़की ने अपनी मां को बताया कि उसके प्रेमी ने उसे शादी करने से मना कर दिया है और उसने जहरीला पदार्थ निगल लिया है. 


ये भी पढ़ें: Baby Care Hospital: समय रहते हुए लिया होता एक्शन, तो बच जाती शिशुओं की जान


उसके बाद लड़की की मां ने अपने पति को फोन पर सूचित किया और वह दोनों उसे लेकर लाडवा के एक निजी अस्पताल में चले गए. जहां डॉक्टर ने चेक कर उसे मृत घोषित कर दिया. जब वह शव को लेकर घर पहुंचे तो उसकी लड़की के कपड़ों से एक मोबाइल फोन मिला. महिला ने अज्ञात युवक पर उसकी लड़की को बहला फुसलाकर प्रेम संबंध बनाने तथा उसे गर्भवती कर शादी करने से मना करने शिकायत दर्ज कराई है. जिससे आहत होकर उसकी बेटी ने कोई जहरीला पदार्थ निगल लिया और उसकी मौत हो गई.


पांच डॉक्टरों की टीम ने किया पोस्टमार्टक 
वही इस केस में डॉक्टर कहना है कि हमने एक बोर्ड के माध्यम से लड़की का पोस्टमार्टम किया है जिसमें पांच डॉक्टर की टीम में एक डाइनिंग डॉक्टर भी शामिल थी. नाबालिग युवती 8 महीने से गर्भवती भी थी. 8 महीने की लड़की का भी हमने डीएनए सैंपल लिया है. सभी विरसो को हमने लैब में भेज दिया है.


8 महीने से गर्भवती थी लड़की
पुलिस अधिकारी रमनजीत कौर का कहना है कि हमारे पास एक नाबालिग लड़की का केस आया था जिसने कोई जहरीला पदार्थ खा लिया है और जो की 8 महीने से गर्भवती है. इस केस में लड़की की माता की तरफ से शिकायत पर हमने अज्ञात युवक के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.
Input: Darshan Kait