नई दिल्ली: दिल्ली की नई आबकारी नीति में कथित तौर पर भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई ने अपनी चार्जशीट दाखिल कर दी है. सीबीआई ने सातों आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार से जुड़ी धाराओं में केस दर्ज किया है. ये सात आरोपी हैं विजय नायर, अभिषेक बोइनपल्ली, अरुण पिल्लै, मुत्तथा गौतम, समीर महेंद्रू. जबकि दो एक्साइज अफसरों कुलदीप और नरेंद्र सिंह के नाम भी चार्जशीट में हैं. हालांकि सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है. सीबीआई ने दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है. इसी कोर्ट में शराब घोटाले की सुनवाई होनी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि एक दिन पहले ही दिल्ली हाई कोर्ट ने शराब घोटाले जुड़े मामले में विजय नायर और अभिषेक बोइनपल्ली की जमानत को चुनौती देनेवाली याचिका पर जवाब मांगा था. जस्टिस योगेश खन्ना की सिंगल बेंच ने नायर और बोइनपल्ली को नोटिस जारी करके उन्हें सीबीआई की अलग-अलग याचिकाओं पर अपना जवाब दाखिल करने को कहा था. इस मामले में कोर्ट में 5 दिसंबर को सुनवाई होनी है. 


BJP ने केजरीवाल को कहा भ्रष्टाचारी गब्बर, बोली- क्लासरूम के नाम पर दिए गंदे बाथरूम


हाई कोर्ट ने दोनों की निचली अदालत के जमानत आदेश पर रोक लगाने की मांग वाली सीबीआई की अर्जी पर भी जवाब दाखिल करने को कहा है. आम आदमी पार्टी (आप) के संचार प्रभारी नायर और कारोबारी बोइनपल्ली हालांकि, अभी भी हिरासत में हैं. उन्हें आबकारी नीति से संबंधित धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हिरासत में ले रखा है.