तरुण कालरा/ नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना का कहर लगातार बढ़ते जा रहा है. इससे अब दिल्लीवाले फिर मुसीबत में पड़ सकते हैं. वहीं कोरोना की रफ्तार को रोकने के लिए दिल्ली प्रशासन सख्त कदम उठाने जा रहा है. कोरोना के नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्ती बरतने की तैयारी है. इसके लिए मास्क न पहनने वाले वाले लोगों का फिर से चालान काटा जाएगा. इसके लिए बाकायदा टीमें भी लगा दी गई हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साउथ दिल्ली की ADM प्रियंका कुमारी ने निर्देश जारी कर दक्षिणी दिल्ली के हौज खास, साकेत और महरौली में 3 इंफोर्समेंट टीमों का गठन करने को कहा है. टीम की अगुवाई और मॉनिटरिंग का काम संबंधित कार्यक्षेत्र के तहसीलदार करेंगे और हर दिन कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के काटे गए चालान का ब्यौरा कॉर्डिनेशन ब्रांच में भेजे जाएंगे.


Delhi CNG Price Today: दिल्ली में आज नहीं मिलेगी CNG, डीजल को पछाड़ दाम 90 पार हुए


जारी निर्देश में अप्रैल 2022 में हुई DDMA बैठक और उसमें लिए गए निर्णयों को सख्ती से लागू करने के लिए कहा गया है, विशेषकर दिल्ली में सार्वजनिक जगहों पर मास्क नहीं लगाने वालों से 500 रुपए का जुर्माना वसूला जाएगा. हालांकि दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के अनुसार निजी चार पहिया वाहनों में सफर कर रहे लोगों से जुर्माना नहीं वसूला जाएगा. गठित इंफोर्समेंट टीम में तहसीलदार के अलावा एक अन्य अधिकारी और 15 सिविल डिफेंस के वॉलेंटियर शामिल होंगे.


दिल्ली में कोरोना ताजा आंकड़े चौंकाने वाले हैं. बुधवार को बीते 24 घंटे में संक्रमण के 2,146 नए केस मिले. पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 17.83 पर पहुंच गई है. राजधानी में गत 13 फरवरी को कोरोना संक्रमण से 12 लोगों की मौत हुई. मंगलवार को दिल्ली में संक्रमण के 2,495 केस मिले थे, इस दिन पॉजिटिविटी रेट 15.41 थी. गत रविवार को संक्रमण को 1,372 केस मिले थे.