Delhi CNG Price Today: दिल्ली में आज नहीं मिलेगी CNG, डीजल को पछाड़ दाम पहुंचे 90 पार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1296382

Delhi CNG Price Today: दिल्ली में आज नहीं मिलेगी CNG, डीजल को पछाड़ दाम पहुंचे 90 पार

हरियाणा में सीएनजी ने डीजल के दामों को पछाड़ दिया है. डीजल की कीमत 89.33 रुपये प्रति लीटर है. वहीं सीएनजी 86 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 90.50 रुपये हो गई है. दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने 10 अगस्त को सीएनजी बिक्री को बंद करने की घोषणा की है.

Delhi CNG Price Today: दिल्ली में आज नहीं मिलेगी CNG, डीजल को पछाड़ दाम पहुंचे 90 पार

नई दिल्ली: दिल्ली में बुधवार से सीएनजी मिलना मुश्किल हो सकता है. क्योंकि दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने 10 अगस्त को सीएनजी बिक्री को बंद करने की घोषणा की है. डीलर्स एसोसिएशन के अनुसार इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) की ओर से सीएनजी पंपों के बिजली बिल का Reimbursement नहीं किया जा रहा है. इसके विरोध में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक दिन के लिए CNG की बिक्री बंद करने का फैसला किया है. ऐसे में अगर आपके पास सीएनजी वाहन है तो एक बार घर से बाहर निकलने से पहले ये खबर पढ़ लें. 

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal : आज इन पांच राशियों पर होगी 'पैसों की बरसात', पढ़ें अपना राशिफल

बता दें कि इस बंदी का असर दिल्ली के करीब 250 सीएनजी पंपो पर पड़ेगा. पंप डीलर्स का कहना है कि इस परेशानी के कारण हमें रोजाना बड़ा नुकसान हो रहा है. पंप पर सीएनजी भरने के लिए जिस प्रेशर का इस्तेमाल होता है, उसमें बिजली की बड़ी खपत होती है. इसमें खपत हुई बिजली का भुगतान IGL को करना होता है, लेकिन आईजीएल लंबे समय से  इसका भुगतान नहीं कर रहा है. इसके चलते दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन से 10 अग्सत को सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक सीएनजी की बिक्री को बंद करने की घोषणा की है.

वहीं बात करें सीएनजी के दामों की तो इसमें पेट्रोल डीजल की अपेक्षा काफी बढ़ेतरी हुई है. राजधानी दिल्ली में सीएनजी का रेट 75.61 रुपये प्रति किलो है. वहीं बात करे पड़ोसी राज्य की तो वहां पर CNG ने डीजल को पछाड़ दिया है. पानीपत में सीएनजी 86 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 90.50 रुपये हो गई है, जबकि डीजल की कीमत 89.33 रुपये प्रति लीटर है. 1 अगस्त से CNG की कीमत 4 रुपये और गुरुवार 5 अगस्त को PNG की कीमत में 6 रुपये बढ़ाए गए हैं. पीएनजी 58.6 रुपये से बढ़कर 64 रुपये प्रति एससीएम (मानक घन मीटर) हो गया है.

वहीं बात करें पेट्रोल डीजल की तो अभी इनके दामों में कोई उतार-चढ़ाव नहीं हुआ है. इसी के साथ पेट्रोल 96.46 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89:33 रुपये प्रति लीटर है.

Trending news