अनमोल गुलाटी/चंडीगढ़: चंडीगढ़ (Chandigarh Tree News) में एक बड़े हादसे की खबर आई है. यहां के सेक्टर-9 स्थित कार्मल कान्वेंट स्कूल में एक विशालकाय पेड़ टूटकर गिर गया. पेड़ गिरने से कई बच्चे इसकी चपेट में आए. बताया जा रहा है कि 10 से 15 बच्चे घायल हुए हैं. पेड़ गिरने से घायल हुए एक बच्चे की मौत भी हो गई है. जबकि एक छात्र और एक शिक्षक गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें पीजीआई रेफर कर दिया गया था. कई अन्य छात्रों को मामूली चोटें आई हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घायल 11 बच्चों को GMSH-16 में भर्ती करवाया गया है. उनकी हालत खतरे से बाहर है. दो बच्चों को गंभीर चोट आई हैं, जिन्हें पीजीआई भर्ती दाखिल कराया गया है. घायल बच्चों से मिलने डीसी और अन्य प्रशासनिक अफसर अस्पताल में पहुंचे. जिस पेड़ के गिरने से बच्चे की मौत हुई है उसे प्रशासन ने हैरिटेज ट्री का दर्जा देकर यहां संरक्षित कराया था.


दोस्त को मारने आए बदमाशों से भिड़ गया निहत्था अर्जुन, खुद मरा, जिगरी यार को बचा लिया


बताया जाता है कि घटना उस दौरान हुई जब बच्चे लंच टाइम में खाना खा रहे थे. इसी दौरान लगभग 300 साल पुराना पीपल का पेड़ बच्चों पर आ गिरा. इससे बच्चे पेड़ की डालियों के नीचे दब गए. कुछ बच्चों की हड्डियां भी फ्रैक्चर आया है. घटना को लेकर पुलिस और प्रशासन जांच में जुट गया है. वहीं स्कूल प्रबंधन भी पेड़ को हटाने में लगा है. इस पेड़ को चंडीगढ़ प्रशासन के डिपार्टमेंट ऑफ फोरेस्ट्स एंड वाइल्डलाइफ ने हैरिटेज का दर्जा दिया था. जानकारी भी पेड़ के साथ बोर्ड लगा दी हुई थी.


बोर्ड में लिखा है कि मैं 250 साल पुराना हूं मगर अब भी काफी जवान और तरो-ताजा महसूस करता हूं क्योंकि मैं बच्चों से घिरा रहता हूं. इस स्कूल की बिल्डिंग मेरे सामने बनी थी. मैं बच्चों को बहुत प्यार करता हूं और लगता है वह भी मुझे बहुत प्यार करते हैं. मैं पीपल के नाम से जाना जाता हूं और मेरा वैज्ञानिक नाम फिकस रिलिजियोसा है. मैं 70 फीट ऊंचा हूं और मेरे पत्ते दिल के आकार के हैं. बच्चे मेरे पत्तों की नसों के पैटर्न का इस्तेमाल कर सुंदर कार्ड बनाते हैं. कई अवसरों पर बच्चे मेरे मोटे 33 फीट के पेट(तने) को डैकोरेट करते हैं. वह मेरे भाईयों सेक्टर 9 ए स्थित हैरिटेज पेड़ों से भी मिलते हैं और हेलो बोलते हैं. मेरे परिवार की टेक्निकल जानकारी के लिए क्यू आर कोड पर स्कैन करें.


Watch Live TV