Greater Noida News: नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के फेस टू में बाढ़ जैसे हालात, पलायन करने के मजबूर लोग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2436094

Greater Noida News: नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के फेस टू में बाढ़ जैसे हालात, पलायन करने के मजबूर लोग

Greater Noida Floods News: ग्रेटर नोएडा के जेवर में बना रहे इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास रनहेरा गांव में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. इस गांव का धिग्रहण होना है, लेकिन उससे पहले ही गांव के हालात बादल हो चुके हैं.

Greater Noida News: नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के फेस टू में बाढ़ जैसे हालात, पलायन करने के मजबूर लोग

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा के जेवर में बना रहे इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास रनहेरा गांव के बुरे हालात है. गांव में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. गांव के 80% हिस्से में पानी पहुंच चुका है और लोग यहां से पलायन करने को मजबूर हैं. सैकड़ो घरों पर ताले लग चुके हैं न तो बच्चें स्कूल जा पा रहे हैं और न ही लोग अपने काम पर बाहर जा पा रहे हैं. गांव की स्थिति बद से बद्दतर हो गई है.

जेवर का रनहेरा गांव नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के फेस टू में आता है. जहां पर गांव का अधिग्रहण होना है, लेकिन उससे पहले ही गांव के हालात बादल हो चुके हैं. बारिश और उसके बाद नालों रजवाहों का पानी गांव के अंदर को पहुंच गया है, जिसकी वजह से पूरा गांव प्रभावित है. गांव की स्थिति यह है कि लोग अपने घरों में कैद होने को मजबूर हो गए हैं और काफी लोग गांव से पलायन करके अपने रिश्तेदारियों य अन्य गांव में जा चुके हैं. नाले और बारिश का पानी घरों के अंदर तक जा चुका है, जिसकी वजह से ग्रामिणों का अनाज व अन्य सामान भी खराब हो चुके हैं. 

ये भी पढ़ें: Delhi CM Oath Ceremony: 21 सितंबर को आतिशी ले सकती हैं CM पद की शपथ

ग्रामीणों का आरोप है कि न तो प्रशासनिक अधिकारी गांव की कोई सुध ले रहे हैं और न ही जनप्रतिनिधि इस पर ध्यान दे रहे हैं. ग्रामीणों ने स्थिति के लिए प्रशासनिक अधिकारी यमुना प्राधिकरण और जनप्रतिनिधि को जिम्मेदार बताया. उन्होंने कहा कि कोई भी गांव की तरफ ध्यान नहीं दे रहा है. गांव में जलभराव होने की वजह से लोग पलायन करने को मजबूर है तो वहीं पिछले 15 दिनों से पानी भरा हुआ है, जिससे बीमारियां फैल रही है.

हालांकि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से यहां पर एक स्वास्थ्य कैंप लगाया गया है, लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि जो भी प्रशासनिक अधिकारी आते हैं. वह गांव के बाहर से ही घूम कर चले जाते हैं. जल निकासी को लेकर आज तक कोई भी प्रबंध नहीं किया गया है. इसको लेकर ग्रामीणों में भारी रोष है. फिलहाल सभी ग्रामीण बदहाल जिंदगी जीने को मजबूर हैं. 

INPUT: BHUPESH PRATAP

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news