Chandigarh Mayor Elections: चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आज अहम फैसला सुनाते हुए चुनाव के नतीजे को रद्द घोषित कर दिया है. वहीं पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह को दोषी करार देते हुए चुनाव में खराब किए गए 8 बैलेट पेपर को मान्य करार किया. साथ ही आप के उम्मीदवार कुलदीप कुमार को चंडीगढ़ मेयर घोषित कर दिया है. बता दें कि इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को कार्यवाही की थी, जिसमें पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह से कोर्ट ने कई सवाल पूछे थे, जिसमें उन्होंने अपने गुनाहों को स्वीकार किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोर्ट ने रजिस्ट्रार ज्यूडिशियल को निर्देश दिया गया है कि वह अनिल मसीह को नोटिस जारी कर बताएं कि क्यों न उनके खिलाफ सीआरपीसी की धारा 340 के तहत कार्रवाई शुरू की जाए.



कठिन समय में लोकतंत्र को बचाने के लिए SC का धन्यवाद- CM केजरीवाल 
बता दें कि सुप्रीम के इस फैसले के आने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केडजरीवाल ने टक्स पर पोस्ट शेयर कर कोर्ट का धन्यवाद किया. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस कठिन समय में लोकतंत्र को बचाने के लिए धन्यवाद. वहीं इसी के साथ पूर्व दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद स्वाती मालिवाल ने कहा कि ये देश आज भी लोकतंत्र से चलता है. वोट चोरों के गाल पर ये करारा तमाचा है. साथ ही उन्होंने AAP की बड़ी जीत पर सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद किया. 



ये भी पढ़ें: Chandigarh Mayor Election में अनिल मसीह दोषी,SC के फैसले के बाद AAP उम्मीदवार की जीत


आखिरकार सत्य की जीत हुई- पंजाब सीएम भगवंत मान
वहीं चंडीगढ़ में मेयर चुनाव को पंजाब के सीएम भगवंत मान ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया और कहा कि आखिरकार सत्य की जीत हुई. पीठासीन अधिकारी द्वारा खारिज किए गए 8 वोटों को सही ठहराते हुए CJI ने AAP के कुलदीप कुमार को मेयर घोषित किया. उन्हें बीजेपी की जबरदस्त गुंडागर्दी पर कड़वी प्रतिक्रिया मिली है. साथ ही कहा कि लोकतंत्र की इस महान जीत पर चंडीगढ़वासियों को बहुत-बहुत बधाई.