Chandigarh News: IPS और IAS के बीच चल रही तकरार, ACS के खिलाफ राष्ट्रपति को लिखा पत्र
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1929863

Chandigarh News: IPS और IAS के बीच चल रही तकरार, ACS के खिलाफ राष्ट्रपति को लिखा पत्र

Chandigarh News: हरियाणा में IPS अफसर और ACS गृह विभाग के बीच तकरार चल रही है, जिसको लेकर IPS ने CS और राष्ट्रपति को पत्र लिखा है.

 

Chandigarh News: IPS और IAS के बीच चल रही तकरार, ACS के खिलाफ राष्ट्रपति को लिखा पत्र

Chandigarh News: हरियाणा में IPS अफसर और ACS गृह विभाग के बीच तकरार चल रही है. IPS आरके मीणा ने मुख्य सचिव संजीव कौशल पत्र लिखकर गृह सचिव टीवीएसएन प्रसाद पर उन्हें प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. IPS आरके मीणा ने पत्र की कॉपी राष्ट्रपति, नेशनल एसटी कमीशन और गृह मंत्री हरियाणा को भी भेजी है. 

IPS आरके मीणा ने लिखा है कि एसीएस होम मुझे और मेरे परिवार को परेशान कर रहे हैं और जानबूझकर अपमानित कर रहे हैं, क्योंकि मैं राजस्थान की अनुसूचित जनजाति से हूं. मीणा ने पत्र में आरोप लगाया है कि गृह सचिव अन्य अधिकारियों के साथ भी अत्याचार कर रहे हैं. IPS आरके मीणा को केंद्र सरकार ने डी-बार किया हुआ है. इसके बाद हरियाणा के गृह सचिव ने आरके मीणा को रिलीव कर दिया है.

ये भी पढ़ें: Delhi Crime News: कार चोर गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार, गाड़ी चुराकर फर्जी कागज पर बेच देते थे आरोपी

 

IPS आरके मीणा ने पत्र में लिखा कि एसीएस होम के पास उन्हें डी-बार करने का आदेश केंद्र से 9 अक्टूबर को मिला, लेकिन फिर भी उन्हें 18 को पद छोड़ने के आदेश मिला. मीणा ने लिखा कि 19 अक्टूबर को उन्होंने एसीएस होम से व्यक्तिगत मुलाकात की और कहा उन्हें परेशान नही करें, लेकिन बावजूद इसके अभी तक उनके रिलीव का आदेश रद्द नहीं किया है.

मीणा ने कहा इससे पहले भी मुझे राज्यपाल के चौथे एडीसी के रूप में तैनात करके परेशान किया था, जबकि वहां 2 एडीसी पहले से तैनात थे और राजभवन हरियाणा में तीसरे चौथे एडीसी के लिए कोई काम नहीं था. मीणा ने लिखा दो वर्ष से वेतन भी दूसरे पदों से ले रहा हूं. इसलिए मैं आपसे एसीएस होम टीवीएसएन प्रसाद पर एफआईआर दर्ज कराने का आदेश देने का अनुरोध करता हूं. प्रतिनियुक्ति पर नहीं जाने पर केंद्र सरकार ने आईपीएस राजेंद्र कुमार मीना को डी-बार कर दिया है.

गृह सचिव के आदेश के बाद अब आईपीएस आरके मीणा के पास कोई काम नहीं है. वहीं एसीएस गृह सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि मैंने उनकी रिप्रजेंटेशन सरकार को भेज दी है. आरके मीणा 2011 बैच के आईपीएस अधिकारी है. आरके मीणा का केंद्र में बीपीआरएंडडी में एसपी के रूप में डेपुटेशन हुआ था, लेकिन मीणा नहीं गए तो उन्हें 4 अक्टूबर को केंद्र ने उन्हें 5 वर्ष के लिए डी-बार कर दिया.

Input: Vijay Rana

Trending news