Chandigarh News: अवैध शराब के खिलाफ पुलिस सख्त, 436 लोगों को किया गिरफ्तार
Advertisement

Chandigarh News: अवैध शराब के खिलाफ पुलिस सख्त, 436 लोगों को किया गिरफ्तार

Chandigarh News: हरियाणा में पुलिस विभाग अवैध शराब और उसकी बिक्री रोकने को लेकर अभीयान चला रहा है. मामले में 11 नवंबर से लेकर 20 नवंबर तक 444 FIR दर्ज करते हुए 436 लोगों की गिरफ्तारी की गई है.

 

Chandigarh News: अवैध शराब के खिलाफ पुलिस सख्त, 436 लोगों को किया गिरफ्तार

Chandigarh News: पुलिस विभाग द्वारा अवैध शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत रोजाना अवैध शराब की बिक्री करने वालों की धरपकड़ करते हुए सख्त से सख्त कार्रवाई की जा रही है. इस अभियान के तहत 11 नवंबर से लेकर 20 नवंबर तक 444 FIR दर्ज करते हुए 436 लोगों की गिरफ्तारी की गई है.

ये भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली में जल्द चलेंगी प्रीमियम बसें, सफर से पहले ऐप से करनी पड़ेगी सीट बुक

 

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने बताया कि प्रदेश में अवैध शराब की बिक्री करने वालों को पकड़ने के लिए पुलिस विभाग की कई टीमें जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए सक्रियता से कार्य कर रही हैं. उन्होंने कहा कि अवैध शराब की बिक्री को रोकने के लिए प्रदेश में वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मॉनिटरिंग की जा रही है, ताकि तत्परता से कार्रवाई करते हुए आरोपियों को तुरंत पकड़ा जा सके.

इसके अलावा पुलिस मुख्यालय द्वारा जिलों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समय-समय पर बैठकें करते हुए एक्शन टेकन रिपोर्ट ली जाती है, ताकि इस दिशा में सार्थक प्रयास करते हुए अवैध शराब की बिक्री करने वालों पर शिकंजा कसा जा सके. उन्होंने कहा कि अवैध शराब बिक्री के खिलाफ आगे भी यह अभियान जारी रहेगा.

आंकड़े सांझा करते हुए उन्होंने बताया कि उपरोक्त वर्णित समय अवधि के दौरान पुलिस विभाग की टीम द्वारा 11368 देसी बोतल, 1449 अंग्रेजी बोतल, 774 बीयर की बोतले, 2352 लीटर लाहन और 354 कच्ची शराब बरामद की गई है. उन्होंने शराब बिक्री करने वाले ठेकेदारों का आह्वान करते हुए कहा कि वे किसी भी प्रकार के लालच में आकर अपने आउटलेट पर अवैध शराब की बिक्री न करें. ऐसा करते पाए जाने पर पुलिस विभाग सख्ती से निपटेगा.

उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग द्वारा स्थानीय लोगों से भी अपील की जाती है कि इस प्रकार के अवैध व नकली शराब बनाने वाले व्यक्तियों की सूचना तुरंत पुलिस को दें, ताकि समय रहते उचित कार्रवाई की जा सके. इस बारे में सूचना देने वाले का नाम भी गुप्त रखा जाएगा.

Input: Vijay Rana

Trending news