Charkhi Dadri News: IAS अधिकारी के पिता ने डीसी को कहे जातिसूचक शब्द, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement

Charkhi Dadri News: IAS अधिकारी के पिता ने डीसी को कहे जातिसूचक शब्द, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Charkhi Dadri News: हरियाणा के चरखी दादरी में एक IAS खे पिता और इनेलो नेता को डीसी को जातिसूचक शब्द कहना भारी पड़ गया. पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

Charkhi Dadri News: IAS अधिकारी के पिता ने डीसी को कहे जातिसूचक शब्द, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Charkhi Dadri News: चरखी दादरी में बारिश के दौरान जलभराव को लेकर व्यापारियों के दादरी बाजार बंद प्रदर्शन में डीसी प्रीति के खिलाफ जातिसूचक शब्द बोलना एक आईएएस अधिकारी के पिता व इनेलो नेता को महंगा पड़ा गया. इससे जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हुआ और प्रदर्शन के लिए बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात कृषि विभाग के एडीओ जितेंद्र कुमार ने इस संबंध में पुलिस को शिकायत दी.

ये भी पढ़ें: Kurukshetra News: 18 विभागों के जेई और SDO हड़ताल पर गए, लोग बोले- अब हमें बाढ़ से कौन बचाएगा

 

शिकायत पर संज्ञान लेकर पुलिस ने आरोपी अशोक स्वामी के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार कर किया है. आरोपी को पुलिस द्वारा कोर्ट में पेश किया गया, कोर्ट द्वारा उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इसकी पुष्टि डीएसपी हेडक्वार्टर अशोक कुमार ने की है.

बता दें कि दादरी में कई दिनों से भरे पानी की निकासी न होने पर नगर व्यापार मंडल ने मंगलवार को दादरी बाजार बंद रखकर आंबेडकर चौक पर धरना-प्रदर्शन किया था. बैठक में शहर में मिष्ठान भंडार चलाने वाले आईएएस सौरभ स्वामी के पिता अशोक स्वामी ने डीसी प्रीति की यूपीएससी रैंक पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वो कोटा विशेष से डीसी बनी हैं.

उनकी इस बात का बैठक में मौजूद व्यापारियों और अन्य लोगों ने विरोध शुरू कर दिया और उन्होंने माइक के जरिये ही चूक सुधारने का प्रयास किया. बाद में संबोधन का एक वीडियो सोशल मीडिया भी वायरल हुआ. बताया जा रहा है कि देर रात इस मुद्दे को लेकर दलित समुदाय के प्रबुद्ध लोगों ने मंथन भी किया. वहीं बंद प्रदर्शन के दौरान बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात जितेंद्र कुमार ने सिटी थाने में इस संबंध में शिकायत सौंप दी, जिसके आधार पर अशोक स्वामी के खिलाफ केस दर्ज किया गया.

बता दें कि दादरी डीसी प्रीति वर्ष 2015 के बैच की आईएएस अधिकारी हैं. वहीं अशोक स्वामी के बेटे सौरभ स्वामी भी इसी बैच के आईएएस अधिकारी हैं. ऐसे में अशोक स्वामी का डीसी प्रीति की यूपीएससी रैंक पर तंज कसना समाज के लोगों को भी अखर रहा है.

पुलिस ने केस दर्ज कर गिरफ्तार किया
डीएसपी हेडक्वार्टर अशोक कुमार ने बताया कि ड्यूटी मजिस्ट्रेट की शिकायत पर आरोपी अशोक स्वामी के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करते हुए कोर्ट में पेश किया. कोर्ट द्वारा अशोक स्वामी को न्यायिक हिरासत में भेजने के निर्देश दिए हैं.

Input: Narendra Mandola

 

Trending news