Delhi News: राजधानी दिल्ली के छतरपुर से विधायक करतार सिंह तंवर को बड़ा झटका लगा है. AAP को छोड़कर BJP में शामिल होने के बाद उनकी विधानसभा की सदस्यता खत्म कर दी गई है. स्पीकर राम निवास गोयल ने दलबदल विरोधी कानून के तहत एक्शन लेते हुए करतार सिंह की विधानसभा सदस्यता खत्म कर दी है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2020 विधानसभा चुनाव में मिली जीत
करतार सिंह ने साल 2020 में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में AAP की टिकट पर छतरपुर से चुनाव लड़कर जीत हासिल की थी. इस साल जुलाई महीने में उन्होंने एक विधायक राजकुमार आनंद के साथ आम आदमी पार्टी को छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर ली.नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह और दिल्ली पार्टी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा की उपस्थिति में उन्होंने BJP की सदस्यता ली. 


ये भी पढ़ें- Delhi News: जानें मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना के तहत दिल्ली में महिलाओं को कब से मिलेंगे हर महीने 1000 रुपये


 


पटेल नगर से विधायक चुने गए राजकुमार आनंद
राजकुमार आनंद दिल्ली के पटेल नगर विधानसभा क्षेत्र से 2020 के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी. इसके साथ ही वो केजरीवाल सरकार में  समाज कल्याण मंत्री भी थे. AAP छोड़ने के बाद उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. 
 
अधिसूचना जारी
दिल्ली विधानसभा सचिवालय की ओर से मंगलवार को अधिसूचना जारी करके इस बात की जानकारी दी गई की दलबदल विरोधी कानून के तहत विधायक  करतार सिंह तंवर को अयोग्य घोषित कर दिया गया है.10 जुलाई 2024 से उनकी विधानसभा सदस्यता समाप्त कर दी गई. वहीं पूर्व मंत्री राजकुमार आनंद को पहले ही विधानसभा अध्यक्ष ने अयोग्य घोषित कर दिया है.  


करतार सिंह तंवर की घर वापसी
साल 2015 और 2020 के चुनाव में छतरपुर से लगातार दो बार के विधायक रहे करतार सिंह तंवर ने साल 2014 में आम आदमी पार्टी ज्वाइन की थी, इससे पहले वो बीजेपी में ही थे. तंवर ने साल 2007 में दिल्ली नगर निगम के पार्षद की चुनाव जीत कर अपने सियासी सफर का आगाज किया. अब वो एक बार बीजेपी में शामिल हो गए हैं. 


दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!