Delhi Child Trafficking: राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में रेड कर सीबीआई को टीम ने चाइल्ड ट्रैफिकिंग गिरोह का भांडाफोड किया है. दरअसल, सीबीआई की टीम को चाइल्ड ट्रैफिकिंग के बारे में एक गुप्त सूचना मिली थी, जिसके आधार पर दिल्ली के कई इलाकों में रेड की गई, जिसमें से एक जगह केशवपुरम इलाके के एक घर में टीम पहुंची, जहां से सीबीआई की टीम ने एक महिला समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया है और घर से तीन नवजात बच्चों को रेस्क्यू किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीबीआई के मुताबिक, इस बिल्डिंग से तीन बच्चों को बरामद किया गया है और पूछताछ में अभी तक पता चला है कि यहां से पिछले 1 महीने में करीब 10 बच्चों को बेचा जा चुका है. सीबीआई की टीम ने अभी तक इस मामले में एक महिला,  अस्पताल के वार्ड बॉय समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यह नवजात शिशु बच्चों को करीब 4 से 5 लाख रुपये के बीच में बेचा करते थे. साथ सीबीआई की टीम का कहना है कि यह काफी बड़ा गिरोह है और काफी समय से इस तरह का गोरख धंधा चल रहा था.


ये भी पढ़ेंः Delhi Crime: दिल्ली क्राइम ब्रांच ने जहर खुरानी गिरोह 'आजाद गैंग' का किया पर्दाफाश, 3 आरोपी गिरफ्तार


सीबीआई का कहना है अभी इस मामले में और भी कई गिरफ्तारी हो सकती है. फिलहाल, दिल्ली के केशव पुरम इलाके के नारंग कॉलोनी त्रिनगर गली नंबर 9 के एक मकान की चौथी मंजिल पर एक महिला और कुछ लोग किराए के मकान पर रहते है जो बच्चों की देखरेख करते थे और यही से बच्चों को बेचा जाता था. सीबीआई के मुताबिक, एक गुप्त सूचना मिली थी. उसके बाद हमने इस मामले में जांच शुरू की और आज इस मकान में छापेमारी करके तीन बच्चों को यहां से बरामद किया गया है और बच्चों को कहा से लाया जाता था किस तरह से बेचा जाता था ये सारी जानकारी गिरफ्तार आरोपियों से पूछी जा रही है.


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सीबीआई की रडार पर असिस्टेंट लेबर कमिश्नर भी है. उनके रोल का पता लगाया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक, यह असिस्टेंट लेबर कमिश्नर इस सिंडिकेट का अहम हिस्सा है, सीबीआई ने इस असिस्टेंट लेबर कमिश्नर को भी हिरासत में लिया है.